Move to Jagran APP

जींद विधानसभा सीट के लिए उपचुनाव की तिथि घोषित, 28 जनवरी को होगी वा‍ेटिंग

हरियाणा की जींद विधानसभा सीट पर उपचुनाव की तारीख की घोषणा कर दी गई है। इसके लिए मतदान 28 जनवरी को होगा और मतगणना 31 जनवरी को हाेेगी।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Mon, 31 Dec 2018 06:20 PM (IST)Updated: Mon, 31 Dec 2018 06:21 PM (IST)
जींद विधानसभा सीट के लिए उपचुनाव की तिथि घोषित, 28 जनवरी को होगी वा‍ेटिंग
जींद विधानसभा सीट के लिए उपचुनाव की तिथि घोषित, 28 जनवरी को होगी वा‍ेटिंग

चंडीगढ़, जेएनएन। हरियाणा की जींद विधानसभा सीट के उपचुनाव की तिथि घोषित कर दी गई है। इसके लिए नए साल में 28 जनवरी काे मतदान होगा। चुनाव आयोग ने साेमवार को उपचुनाव के लिए कार्यक्रम घोषित किया। यह सीट इंडियन नेशनल लोकदल के विधायक हरिचंद मिड्ढ़ा के निधन से खाली हुआ था।

loksabha election banner

साेमवार को नई दिल्‍ली में भारतीय चुनाव आयोग ने उपचुनाव के कार्यक्रम की घोषणा की। उपचुनाव के लिए 3 जनवरी 2019 को अधिसूचना जारी की जाएगी। उपचुनाव के लिए प्रत्‍याशी 10 जनवरी तक अपने नामांकन पत्र दाखिल कर सकेंगे। नामांकन पत्रों की जांच 11 जनवरी 2019 को होगी। इसके साथ ही उम्‍मीदवार अपने नामांकनपत्र 14 जनवरी 2019 तक वापस लिए जा सकेंगे।

यह भी पढ़ें: मेडिकल कॉलेज के वरिष्ठ प्रोफेसर ने वॉट्सएप ग्रुप पर डाल दी ऐसी वीडियो, हंगामा मचा

चुनाव आयोग ने घोषणा की, कि उपचुनाव के लिए मतदान 28 जनवरी को हाेगा। मतों की गिनती 31 जनवरी 2019 को होगी। उसी दिन उपचुनाव का नतीजा घोषित कर दिए जाने की उम्‍मीद है। उपचुनाव की तिथि की घोषणा के साथ ही राज्‍य में चुनाव आचार संहिता लागू हो गई है।

बता दें कि 2014 में हुए विधानसभा चुनाव में जींद सीट से इनेलो हरिचंद मिड्ढा जीते थे। पिछले दिनों लंबी बीमारी के बाद उनका निधन हो गया था। इसके बाद से इस सीट पर उपचुनाव कराए जाने को लेकर कयासबाजी चल रही थी। इस उपचुनाव को अब हरियाणा की राजनीति के लिए महत्‍वपूर्ण माना जा रहा है। जानकारों का मानना है कि दुष्‍यंत चौटाला के अलग पार्टी बनाने से इनेलो के लिए फिर से इस सीट को जीतना चुनौतीपूर्ण होगा।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.