Move to Jagran APP

Coronavirus: मदद में उतरी टीम दीपेंद्र, Helpline बनाते हुए हर जिले में तैनात किए Volunteer

दीपेंद्र हुड्डा Coronavirus से लोगों को बचाने के लिए अपनी टीम सक्रिय कर दी है। टीम विभिन्न जिलों में जाकर जरूरतमंद लोगों की खाने कपड़े अथवा दवाइयों से मदद करेगी।

By Kamlesh BhattEdited By: Published: Thu, 02 Apr 2020 07:57 AM (IST)Updated: Thu, 02 Apr 2020 07:57 AM (IST)
Coronavirus: मदद में उतरी टीम दीपेंद्र, Helpline बनाते हुए हर जिले में तैनात किए Volunteer
Coronavirus: मदद में उतरी टीम दीपेंद्र, Helpline बनाते हुए हर जिले में तैनात किए Volunteer

जेएनएन, चंडीगढ़। हरियाणा से कांग्रेस के नवनिर्वाचित राज्यसभा सदस्य दीपेंद्र सिंह हुड्डा ने कोरोना वायरस (Corona virus) से लोगों को बचाने के लिए अपनी टीम को सक्रिय किया है। पार्टी के छात्र संगठन एनएसयूआइ (NSUI) और युवक कांग्रेस की राहत टीमें बनाई गई हैं जो विभिन्न जिलों में जाकर जरूरतमंद लोगों की खाने, कपड़े अथवा दवाइयों से मदद करेंगी।

loksabha election banner

एम्स के चिकित्सकों के निर्देश का पालन करते हुए 14 दिन के आइसोलेशन में होने के बावजूद दीपेंद्र हुड्डा  अधिकतर समय जरूरतमंद लोगों की मदद और जागरूकता अभियान की रणनीति बनाने में लगे रहे। साथ ही वे लगातार प्रशासन के संपर्क में हैं। टीम दीपेंद्र की हेल्पलाइन बनाते हुए हर जिले में वालंटियर तैनात किए गए हैं जो जिला प्रशासन के साथ समन्वय के साथ काम करेंगे। जिला प्रशासन के साथ कोआर्डिनेशन कर रोजाना दीपेंद्र 200 से 250 लोगों के ट्वीट पर जवाब देते हुए मदद कराते हैं।

देश में सबसे पहले अपनी सांसद निधि से एक करोड़ रुपये प्रधानमंत्री राहत कोष (Prime Minister Relief Fund) तथा एक करोड़ रुपये मुख्यमंत्री राहत कोष (Chief Minister Relief Fund) में देने के साथ ही कोरोना संकट के हालात बने रहने तक अपनी पूरी तनख्वाह राहत कोष में देने का एलान वह पहले ही कर चुके हैं।

दीपेंद्र हुड्डा ने बताया कि वह रोजाना हर जिले के उपायुक्त, जिले के चिकित्साधिकारियों एवं स्थानीय प्रशासन के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग (Video conferencing) के जरिये मीटिंग कर रहे हैं और लगातार लोगों से संपर्क में हैं। उन्होंने फसल कटाई के लिए किसानों पर आने वाले खर्चे को मनरेगा से भुगतान करने की मांग रखी।

इसके अलावा मेडिकल स्टाफ के लिए पर्सनल प्रोटेक्टिव उपकरणों की कमी पर चिंता जताते हुए उन्होंने सरकार से इनकी पर्याप्त आपूर्ति सुनिश्चित कराने की  मांग की। उन्होंने कहा कि यदि कहीं खाने की कमी हो तो प्रशासन बताए, हमारे टीम गांवों में एक-एक समय का खाना खिलाने की जिम्मेदारी लेने को तैयार है।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.