जेएनएन, चंडीगढ़। Coronavirus India Lockdown: कोरोना वायरस से लोगों को बचाने के लिए पूरे देश में लॉकडाउन है। इसके बावजूद कई जगहों पर लोग बिना वजह बाहर निकल रहे हैं। हरियाणा पुलिस प्रशासन ने हालांकि आज ज्यादा सख्ती दिखाई है, लेकिन इसके बावजूद लोग बाहर निकल रहे हैं। इस बीच, सरकार ने इंतजामों को सख्ती से लागू कराने के लिए प्रधान सचिवों और डीजीपी रैंक के पुलिस अफसरों को जिम्मेदारी सौंपी है। मुख्य सचिव केशनी आनंद अरोड़ा ने अपने कार्यालय में कंट्रोल रूम बनाया है, जहां अफसर पल-पल की रिपोर्ट देंगे।

सिरसा में पुलिस सख्ती बरत रही है। मेडिकल स्टोरों पर विशेष सावधानी बरती जा रही है। सड़क पर बेवजह घूमने वालों से पूछताछ की जा रही है। बाजारों में फल सब्जियों की रेहड़ियों को हटा दिया गया है। कमोबश यही स्थिति अन्य शहरों की भी है।

अंबाला के बराड़ा में बिना मतलब घर से बाहर निकले व्यक्ति के हाथ में पुलिस ने ''मैं समाज का दुश्मन हूं बिना काम मैं घर के बाहर निकालूंगा'' का पोस्टर दे फोटो खींची और उसे वायरल किया।

वहीं, अंबाला जिला प्रशासन ने लोगों को राशन उपलब्ध करवाने की तैयारी की है। जिला के छह ब्लाकों की 123 दुकानों को चिह्नित किया गया है। इन दुकानों से लोग राशन ले सकेंगे, जबकि जिला प्रशासन ने भी अपना कंट्रोल रूम राशन सप्लाई के लिए स्थापित किया है, जहां पर राशन का आर्डर दिया जा सकता है।

प्रशासन भी अपने स्तर पर कर्मचारियों की तैनाती करेगा, जो राशन सप्लाई का काम करेंगे। खास है कि इन सभी को प्रशासन की ओर से पहचान पत्र जारी किए जाएंगे, ताकि राशन वितरण में कोई दिक्कत न हो। इसी तरह दूध अंडा ब्रेड के लिए जोमेटो के नंबर पर आर्डर देना होगा। खास है कि भुगतान सामान की सप्लाई होने पर किया जाएगा। जिला खाद्य पूर्ति नियंत्रक निशांत राठी ने बताया कि राशन सप्लाई की व्यवस्था बनाई गई है। इसके लिए प्रशासन द्वारा अधिकृत लोगों को पहचान पत्र जारी किए जाएंगे।

यह हैं प्रशासन के कंट्रोल रूम नंबर

जिला प्रशासन ने अपने कंट्रोल रूम के नंबर भी जारी किए हैं। इन नंबरों पर फोन कर सामान की सूची नोट करवाई जा सकती है। इन में 0171-2530400, 7496854623, 9729179275, 8199830048 शामिल हैं।  

Posted By: Kamlesh Bhatt

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस