Move to Jagran APP

Coronavirus: CM के प्रधान सचिव आरके खुल्लर भी आइसोलेशन में, हरियाणा में 11 हुई मरीजों की संख्या

Coronavirus हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल के प्रधान सचिव आर के खुल्लर को भी कोरोना वायरस संदिग्धों की श्रेणी में रखा गया है।

By Kamlesh BhattEdited By: Published: Sat, 21 Mar 2020 11:49 PM (IST)Updated: Sun, 22 Mar 2020 08:22 AM (IST)
Coronavirus: CM के प्रधान सचिव आरके खुल्लर भी आइसोलेशन में, हरियाणा में 11 हुई मरीजों की संख्या
Coronavirus: CM के प्रधान सचिव आरके खुल्लर भी आइसोलेशन में, हरियाणा में 11 हुई मरीजों की संख्या

जेएनएन, चंडीगढ़। Coronavirus:  हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल के प्रधान सचिव आर के खुल्लर को भी कोरोना वायरस संदिग्धों की श्रेणी में रखा गया है। उन्हें उनके चंडीगढ़ स्थित सरकारी घर मेंं आइसोलेशन में रखा गया है । चंडीगढ़ प्रशासन द्वारा जारी सूची में 194 नंबर पर उनका नाम है । उन्हें 16 सेक्टर स्थित उनके सरकारी आवास 518 पर आइसोलेशन में रहने को कहा है । खुल्लर पिछले 15 दिनों से यूएसए गए थे । वे आज ही वापस लौटे हैैं। वह 4 अप्रैल तक आइसोलेशन में रहेंगे।

loksabha election banner

वहीं, हरियाणा में शनिवार को सोनीपत और पंचकूला में कोरोना से संक्रमित एक-एक मरीज मिले हैं। गुरुग्राम में भी दो नए संक्रमित मरीज सामने आए हैं। इससे अब प्रदेश में कोरोना वायरस से पीड़ित लोगों की संख्या 11 हो गई है। गुरुग्राम में जहां सात लोगों में संक्रमण की पुष्टि हो चुकी है, वहीं फरीदाबाद और पानीपत में भी एक-एक मरीज मिल चुके हैं। सबको आइसोलेशन में रखा गया है।

प्रदेश में कुल 6641 लोगों को निगरानी में रखा गया है। शनिवार को 1181 और लोगों को सर्विलांस पर रखा गया। जिन 245 लोगों के सैंपल भेजे गए हैं, उनमें से 3 की रिपोर्ट निगेटिव आई है, जबकि 133 लोगों की रिपोर्ट अभी आनी बाकी है। प्रदेश में अभी तक कुल 91 लोगों को अस्पताल में रखा गया था, जिनमें से 32 को छुट्टी मिल चुकी है। इसके अलावा 5 लोगों को अभी भी आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है। 616 लोगों को निर्धारित अवधि खत्म होने के बाद पूरी तरह फिट करार दिया गया है।

मास्क और सैनिटाइजर की दरें निर्धारित

प्रदेश सरकार ने आवश्यक वस्तु अधिनियम के तहत दो प्लाई मॉस्क की कीमत आठ रुपये व तीन प्लाई मॉस्क की कीमत दस रुपये तथा सैनिटाइजर की 200 मिलीलीटर की कीमत 100 रुपये तय कर दी गई है। इन वस्तुओं की कालाबाजारी करने वालों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि किसी जिले में यदि सैनिटाइजर की कमी है तो संबंधित जिला उपायुक्त अन्य जिलों के निर्माणकर्ताओं या विक्रेताओं से समन्वय स्थापित करके आपूर्ति सुनिश्चित करें। सरकार द्वारा सैनिटाइजर निर्माण के लिए प्रयोग होने वाला कच्चा माल जैसे आइसोप्रोपिल एल्कोहल इत्यादि की उपलब्धता सुनिश्चित की जा रही है।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.