Move to Jagran APP

समय पर काम पूरा न करने वाले ठेकेदार होंगे ब्लैकलिस्ट

नगर निगम की ढीली कार्यशैली से विधानसभा अध्यक्ष ज्ञानचंद गुप्ता खफा हैं।

By JagranEdited By: Published: Tue, 29 Sep 2020 10:10 PM (IST)Updated: Wed, 30 Sep 2020 05:14 AM (IST)
समय पर काम पूरा न करने वाले ठेकेदार होंगे ब्लैकलिस्ट

जासं, पंचकूला : नगर निगम की ढीली कार्यशैली से विधानसभा अध्यक्ष ज्ञानचंद गुप्ता खफा हैं। उनकी नाराजगी का आलम यह है कि शहर के विकास कार्य लटकाने वाले अफसरों और ठेकेदारों पर जल्द गाज गिर सकती है। सेक्टरों और गांवों के चल रहे विकास कार्यो की प्रगति जानने के लिए उन्होंने नगर निगम के अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की। बैठक में अधिकारियों के दिए गए ब्योरे से वे संतुष्ट दिखाई नहीं दिए। उन्होंने नगर निगम के आयुक्त महावीर यादव और अधीक्षक अभियंता विजय गोयल को सख्त निर्देश दिए कि निगम की कार्यशैली को चुस्त कर विकास कार्यो को जल्द पूरा करवाएं। जो ठेकेदार तय सीमा में कार्यो को पूरा नहीं कर रहे, उनसे काम लेकर ब्लैकलिस्ट किया जाए। बैठक के दौरान शहर में बनाए जाने वाले बस क्यू शेल्टरो, तीन फायर स्टेशनों, प्रवेश द्वारों का निर्माण और सौंदर्यीकरण, चौकों की साज-सज्जा, सड़कों व रोड-गलियों की मरम्मत, सीवरेज पाइप लाइन के रखरखाव पर विस्तृत चर्चा हुई। इसके साथ ही विभिन्न गांवों में निर्माणाधीन सामुदायिक केंद्रों, स्वागत द्वारों, पशु अस्पतालों की प्रगति रिपोर्ट का भी पूरा ब्योरा मांगा। ज्ञानचंद गुप्ता ने कहा कि सकेतड़ी की मानव कॉलोनी से मंदिर तक जल्द से जल्द सड़क बनाई जाए। इस पर नगर निगम के अधिकारियों ने बजट की समस्या बताई, तो उन्होंने अपने स्वैच्छिक अनुदान से इस कार्य को पूरा करने की हिदायत दी। साथ ही कहा कि किसी की प्रोजेक्ट के लिए धन की कमी आड़े नहीं दी जाएगी। बैठक के दौरान टोका गांव में बनने वाले स्वागत गेट का ब्योरा लिया गया, तो निगम अधिकारियों ने बताया कि यहां बिजली निगम द्वारा तार नहीं हटाए जाने के कारण कार्य शुरू नहीं किया जा सका। इस पर गुप्ता ने सख्ती दिखाई और कहा कि विकास कार्यो में सहयोग नहीं करने वाले बिजली निगम के कर्मचारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। इसके लिए उन्होंने बिजली निगम के साथ किए गए पत्र व्यवहार का विवरण तलब किया है। उन्होंने रामगढ़ में प्रस्तावित पशु अस्पताल की प्रगति रिपोर्ट भी मांगी। इस पर अधिकारियों ने बताया कि पशुपालन विभाग से अस्पताल का नक्शा मंगवाया गया है, नक्शा मिलते ही काम शुरू कर दिया जाएगा। इसके बाद बिल्ला गांव की सीवरेज समस्या पर चर्चा हुई। गांव मानक्या, भानू, जसवंतगढ़, रामगढ़, कोट, खटौली, खंगेसरा, जलौली आदि गांवों में सामुदायिक भवनों और स्वागत द्वारों की प्रगति पर भी विस्तृत चर्चा की गई। बैठक के दौरान सेक्टर-8 के घरों में पानी घुसने पर भी अधिकारियों से जवाब-तलब किया गया। इस पर निगम के कार्यकारी अभियंता अंकित लोहान ने कहा कि सीवरेज लाइन में रुकावट की वजह से यह समस्या बनी है। गुप्ता ने कहा कि अगर वहां सीवरेज लाइन की मरम्मत नहीं हो पा रही है, तो तुरंत नई सीवरेज लाइन बिछाई जाए। बैठक में नगर निगम आयुक्त महावीर यादव, संयुक्त आयुक्त संयम गर्ग, अधीक्षक अभियंता विजय गोयल, कार्यकारी अधिकारी जरनैल सिंह, कार्यकारी अभियन्ता अंकित लोहान, संजीव गुप्ता, कनिष्ठ अभियन्ता राजेश चौहान और काशीराम उपस्थित रहे। सेक्टर-19 के वेंडिग जोन में सजेगी सब्जी मंडी

loksabha election banner

विधानसभा अध्यक्ष ज्ञानचंद गुप्ता ने सेक्टर-19 में करोड़ों रुपये की लागत से तैयार किए गए वेंडिग जोन के चालू न किए जाने पर नाराजगी व्यक्त की। उन्होंने कहा कि सेक्टरवासियों को सुविधा देने के लिए सरकार बड़ी रकम खर्च करके इस वेंडिग जोन का निर्माण करवाया है। वेंडिग जोन को चालू न किए जाने से जहां लोगों को इसका लाभ नहीं मिल पा रहा है, वहीं, सरकारी धन की भी उपेक्षा हो रही है। इस वेंडिग जोन को चालू करने के लिए अन्य अनाधिकृत स्थानों से रेहड़ी-फड़ियों को हटाना पड़ेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.