Move to Jagran APP

कांग्रेस आलाकमान ने लिया हरियाणा के नेताओं की गुटबाजी का संज्ञान, अहम फैसले संभव

कांग्रेस आलाकमान ने हरियाणा के नेताओं की गुटबाजी पर कड़ा संज्ञान लिया है। राहुल गांधी ने भूपेंद्र सिंह हुड्डा से भेंट की। कांग्रेस कार्यसमिति में हरियाणा पर अहम फैसले संभव हैं।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Mon, 11 Mar 2019 11:34 PM (IST)Updated: Tue, 12 Mar 2019 08:23 AM (IST)
कांग्रेस आलाकमान ने लिया हरियाणा के नेताओं की गुटबाजी का संज्ञान, अहम फैसले संभव
कांग्रेस आलाकमान ने लिया हरियाणा के नेताओं की गुटबाजी का संज्ञान, अहम फैसले संभव

नई दिल्ली, [बिजेंद्र बंसल]। लोकसभा चुनाव की व्यस्तताओं के बीच कांग्रेस आलाकमान ने पार्टी की राज्य इकाई के नेताओं की गुटबाजी का संज्ञान लिया है। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने सोमवार को पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा को अपने निवास पर बुलाया और उनकी नाराजगी दूर की। माना जा रहा है कि गुजरात के अहमदाबाद में मंगलवार होने वाली कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक में हरियाणा को लेकर भी कुछ अहम फैसले हो सकते हैं।

loksabha election banner

राहुल गांधी ने नाराजगी दूर करने के लिए पूर्व सीएम हुड्डा को बुलाया

राहुल गांधी से मुलाकात के बाद खुद भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने इसके संकेत दिए। हुड्डा ने कहा कि प्रदेश कांग्रेसाध्यक्ष बदलने की बाबत राज्य इकाई ने प्रस्ताव पारित करके आलाकमान को अधिकृत किया हुआ है। अब फैसला आलाकमान को करना है।

जिला स्तरीय कमेटियों की घोषणा भी अहमदाबाद से लौटने के बाद
दूसरी ओर, लोकसभा चुनाव में कांग्रेस संगठन को सक्रिय करने के लिए पार्टी आलाकमान के निर्देश पर प्रदेशाध्यक्ष डॉ. अशोक तंवर ने जिला स्तर पर चुनाव प्रचार समितियों की रूपरेखा तैयार की हुई है। इनकी घोषणा भी अब अहमदाबाद से लौटने के बाद ही होगी। पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा की राहुल गांधी से मुलाकात के बाद हुड्डा समर्थकों में एक बार फिर उत्साह का माहौल है। राहुल गांधी से मुलाकात कर भूपेंद्र सिंह हुड्डा अपने दिल्‍ली निवास पर लौटे तो उनके समर्थक कई विधायक भी वहां पहुंच गए।

अपने दिल्‍ली आवास पर भूपेंद्र सिंह हुड्डा।
----------------

चुनाव में जाने से पहले हुड्डा की अंतिम कोशिश
 राहुल गांधी से हुड्डा की इस मुलाकात पर उनके विरोधी भी सक्रिय हो गए हैं। विरोधी गुट के नेताओं का मानना है कि लोकसभा चुनाव में जाने से पहले यह हुड्डा का अंतिम प्रयास है। इसके बाद हुड्डा को इन प्रयासों पर विराम लगा देना चाहिए।

----------

इकबाल जेलदार ने भाजपा छोड़ कांग्रेस का दामन थामा

दूसरी ओर, हुड्डा के निवास पर नूंह जिला के दिग्गज नेता और भाजपा अल्पसंख्यक माेर्चा के इकबाल जेलदार ने कांग्रेस का दामन थाम लिया। पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने इकबाल जेलदार को कांग्रेस में शामिल किया। 2014 में पुन्हाना विधानसभा क्षेत्र से भाजपा की टिकट पर चुनाव लड़े इकबाल जेलदार को भाजपा में शामिल कराने में पूर्व मंत्री आफताब अहमद ने अहम भूमिका निभाई।

इकबाल जेलदार अपने समर्थकों के साथ सोमवार सुबह ही पूर्व सीएम हुड्डा के 9 पंत मार्ग स्थित निवास पर पहुंच गए थे। हुड्डा ने राहुल गांधी से मुलाकात के बाद इकबाल जेलदार को पार्टी में शामिल कराया। हुड्डा ने कहा कि इकबाल जेलदार के कांग्रेस में शामिल होने से पार्टी पूरे मेवात में मजबूत होगी।

इकबाल जेलदार ने कहा कि कांग्रेस में ही अल्पसंख्यकों के हित सुरक्षित रह सकते हैं, इसलिए उन्होंने भाजपा छोड़कर कांग्रेस पार्टी में निष्ठा जताई है। पूर्व मंत्री आफताब अहमद ने इस मौके पर कहा कि इकबाल जेलदार ने अपने समर्थकों के बूते पर पिछला चुनाव मजबूती से लड़ा है। रोहतक के निवर्तमान सांसद दीपेंद्र हुड्डा ने भी इकबाल जेलदार का स्वागत किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.