Move to Jagran APP

सीएम मनोहर लाल बोले- हरियाणा लोकसभा के साथ विधानसभा चुनाव कराने को तैयार

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि यदि चुनाव आयोग लोकसभा चुनाव के साथ ही हरियाणा विधानसभा चुनाव कराने की कोई पहल करता है तो राज्य सरकार इसके लिए तैयार है।

By Kamlesh BhattEdited By: Published: Sun, 28 Oct 2018 09:46 AM (IST)Updated: Sun, 28 Oct 2018 06:03 PM (IST)
सीएम मनोहर लाल बोले- हरियाणा लोकसभा के साथ विधानसभा चुनाव कराने को तैयार
सीएम मनोहर लाल बोले- हरियाणा लोकसभा के साथ विधानसभा चुनाव कराने को तैयार

जेएनएन, नई दिल्ली/चंडीगढ़। हरियाणा सरकार लोकसभा चुनाव के साथ विधानसभा चुनाव कराने को तैयार है। मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने नई दिल्ली में पत्रकारों के समक्ष कहा कि चुनाव आयोग यदि 2019 के लोकसभा चुनाव के साथ ही हरियाणा विधानसभा चुनाव कराने की कोई पहल करता है तो राज्य सरकार और भाजपा इसके लिए पूरी तरह तैयार है।

loksabha election banner

हालांकि उन्होंने कहा कि संवैधानिक व्यवस्थाओं के तहत 2019 के चुनाव में एक देश, एक चुनाव की सोच को सार्थक करना संभव नहीं है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बेशक चाहते हैं कि चुनाव खर्च में कमी लाने के लिए एक देश, एक चुनाव की ओर सार्थक कदम उठाए जाएं मगर इसमें अभी कई बाधाएं हैं।

मुख्यमंत्री मनोहर लाल इससे पहले भी हरियाणा विधानसभा के चुनाव लोकसभा के साथ कराए जाने के सवाल को सिरे से खारिज कर चुके हैं। उनका कहना है कि इस बार तो विधानसभा चुनाव अलग से होंगे, मगर 2024 में इस बाबत संविधान में जरूरी संशोधन के बाद जरूर आगे बढ़ा जा सकता है।

देश की आजादी में आर्य समाज का अहम योगदान : मनोहर लाल

मुख्यमंत्री मनोहर लाल का कहना है कि देश की आजादी में आर्य समाज के योगदान को किसी भी सूरत में भुलाया नहीं जा सकता। मनोहर लाल स्वर्ण जयंती पार्क (जापानी पार्क) रोहणी सेक्टर- 10 में अंतरराष्ट्रीय आर्य महासम्मेलन 2018 के अवसर पर उपस्थित जनसमूह को संबोधित कर रहे थे। सार्वदेशिक आर्य प्रतिनिधि सभा एवं दिल्ली आर्य प्रतिनिधि सभा के तत्वावधान में आयोजित महासम्मेलन में मुख्यमंत्री ने पंचकूला में बनने वाले आर्य समाज के अंतरराष्ट्रीय प्रषिक्षण केंद्र के लिए 51 लाख रुपये देने की घोषणा की।

मुख्यमंत्री ने कहा कि देश की आजादी, महिला उत्थान, विभिन्न सामाजिक विषयों के प्रति जन जागरूकता अभियानों की सफल बनाने में आर्य समाज के प्रभावी प्रयासों की जितनी भी प्रशंसा की जाए कम है। अंत में महासम्मेलन के आयोजकों ने हरियाणा के मुख्यमंत्री को स्मृति चिन्ह व शाल भेंट कर सम्मानित किया गया। इस अवसर पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, केंद्रीय मानव संसाधन राज्य मंत्री सत्यपाल सिंह व हिमाचल प्रदेश के राज्यपाल आचार्य देवव्रत , हरियाणा के वित्त मंत्री कैप्टन अभिमन्यु, वरिष्ठ समाज सेवी एवं उद्योगपति महाशय धर्मपाल सहित आर्य समाज की  विभिन्न संस्थाओं के पदाधिकारी व प्रतिनिधिगण मौजूद थे।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.