Move to Jagran APP

महिला मित्र के फ्लैट से गिरकर घायल हुए नेता कथूरिया भाजपा से निलंबित, हरियाणा BJP का Action

ह‍रियाणा भाजपा ने चंडीगढ़ में महिला मित्र के फ्लैट से गिरकर घायल हुए चंद्रप्रकाश कथूरिया को पार्टी से निलंबित कर दिया गया है। वह शुगरफेड के चेयरमैन भी रहे हैं।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Sun, 24 May 2020 01:46 PM (IST)Updated: Sun, 24 May 2020 01:46 PM (IST)
महिला मित्र के फ्लैट से गिरकर घायल हुए नेता कथूरिया भाजपा से निलंबित, हरियाणा BJP का Action
महिला मित्र के फ्लैट से गिरकर घायल हुए नेता कथूरिया भाजपा से निलंबित, हरियाणा BJP का Action

चंडीगढ़/करनाल, जेएनएन। भाजपा ने पार्टी की प्रदेश कार्यसमिति के विशेष आमंत्रि सदस्‍य और शुगरफेड के पूर्व चेयरमैन चंद्रप्रकाश कथूरिया को प्राथमिक सदस्‍यता से निलंबित कर दिया है। भाजपा के प्रदेश प्रधान सुभाष बराला ने कथूरिया ने यह कार्रवाई की है। भाजपा के जिलाध्यक्ष जगमोहन आनंद ने पार्टी से कथूरिया को निलंबित किए जाने की पुष्टि की। बात दें कि कथूरिया चंडीगढ़ में एक महिला मित्र के फ्लैट की बालकनी से गिर गए थे और इसको लेकर कई तरह की चर्चाओं के बाद पार्टी ने कार्रवाई की है।

loksabha election banner

भाजपा के प्रदेश भाजपा अध्‍यक्ष सुभाष बराला ने रविवार को पत्र जारी कर चंद्रप्रकाश कथूरिया को पार्टी से निलंबित करने का आदेश जारी किया। इसके बाद भाजपा के करनाल जिला अध्‍यक्ष जगमोहन आनंद ने इस बारे में पत्र जारी कर जानकारी दी। कथूरिया करनाल जिले के भाजपा के प्रमुख नेताओं में माने जाते रहे हैं। इससे पहले वह किसी तरह के विवाद में नहीं आए हैं।

कथूरिया के खिलाफ महिला ने नहीं दी शिकायत, अब खुद के बयानों पर आगे बढ़ेगी कार्रवाई

बता कथूरिया शुक्रवार को चंडीगढ़ के सेक्‍टर 63 में अपनी एक महिला मित्र के फ्लैट में गए थे। बताया जाता है कि इसी दौरान किसी के आ जाने पर वह बालकनी से नीचे उतरने का प्रयास कर रहे थे और गिर गए। उनको इससे काफी चोटें आईं और फिलहाल वह मोहाली के फोर्टिस अस्‍पताल में भर्ती हैं। बताया जाता है कि चंद्रप्रकाश कथूरिया फिलहाल डिप्रेशन में हैं। सेक्टर 63 की एक सोसायटी के फ्लैट की दूसरी मंजिल से गिरने के बाद पहले उनको चंडीगढ़ पीजीआइ में भर्ती कराया गया, लेकिन कथूरिया के परिवार के सदस्यों ने बेहतर इलाज की मंशा से उन्हें मोहाली के फोर्टिंस अस्पताल में भर्ती कराने की इजाजत मांगी। पुलिस प्रशासन ने कथूरिया को फोर्टिस में भर्ती करा दिया है।

चंडीगढ़ की एससपी नीलांबरी जगदले ने दावा किया कि अभी कथूरिया बयान देने की स्थिति में नहीं हैं। उनके बयानों के आधार पर ही अगली कोई कार्रवाई की जाएगी। बता दें कि चंद्रप्रकाश कथूरिया हरियाणा भाजपा के विशेष आमंत्रित सदस्य हैं तथा करनाल भाजपा के जिला प्रधान रह चुके हैं। एक समय वह करनाल विधानसभा से भी टिकट के प्रबल दावेदारों में शामिल रहे। चंडीगढ़ के सेक्टर ६३ की सोसायटी के फ्लैट से गिरने तथा बाद के घटनाक्रम पर एक के बाद एक कई वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुई। इस वीडियो को लेकर तरह-तरह की बातें की जा रही हैं।

हरियाणा भाजपा के पास इस पूरे प्रकरण की जानकारी पहुंच गई है। भाजपा अभी कुछ भी बयान देने की स्थिति में नहीं है, क्योंकि चंडीगढ़ पुलिस ने अभी तक कथूरिया के बयान दर्ज नहीं किए हैं। पुलिस की रिपोर्ट के अनुसार कथूरिया अपनी किसी महिला मित्र से मिलने के लिए आए थे, लेकिन साथ ही यह भी दावा किया गया कि वह आफिशियल काम से आए थे। सूत्रों के अनुसार किसी ने जब फ्लैट की बेल बजा दी तो आनन-फानन में वह चादर के जरिये उतरने की कोशिश करने लगे तो गिर पड़े और चोटें आ गई।

दूसरी ओर, चंडीगढ़ की एसएसपी नीलांबरी जगदले के अनुसार अभी तक किसी लड़की या महिला अथवा उनके परिवार के किसी सदस्य ने पुलिस को कोई शिकायत नहीं दी है। जब तक पुलिस के पास कोई शिकायत नहीं आएगी, तब तक कोई कार्रवाई नहीं की जा सकती। अब सब कुछ कार्रवाई कथूरिया के बयानों पर निर्भर करेगी। यदि कथूरिया यह बयान देते हैं कि उन्हें किसी ने फ्लैट से धक्का दिया तो केस चलाया जाएगा और यदि कहते हैं कि वह खुद ही गिर पड़े तो आगे कोई कार्रवाई नहीं बनती है।

डीएसपी चरणजीत सिंह विर्क के अनुसार घायल व्यक्ति को प्राथमिक इलाज उपलब्ध कराया गया। थाना 49 के प्रभारी इंस्पेक्टर सुरेंद्र का कहना है कि कथूरिया जब बयान देने की स्थिति में होंगे तो बयान दर्ज किए जाएंगे। दूसरी तरफ हरियाणा भाजपा फिलहाल इस पूरे प्रकरण पर चुप है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.