मोदी सरकार - 2.0 के 100 दिन

जेएनएन, चंडीगढ़। हरियाणा में जीटी रोड बेल्ट पर कब्जा कर चुकी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) अब विधानसभा चुनावों में रोहतक, सोनीपत और झज्जर में कांग्रेस का किला ढहाने की रणनीति पर चल पड़ी है। पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा के गढ़ रोहतक में दो दिन के प्रवास के दौरान पार्टी के राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राष्ट्रीय अध्यक्ष व केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के लिए चुनावी पिच तैयार कर गए। कसौटी पर खरे नहीं उतरने वाले कुछ विधायकों के टिकट काटने के संकेतों से साफ है कि भाजपा मिशन-75 को पूरा करने में कोई समझौता नहीं करेगी।

पिछले विधानसभा चुनावों में भाजपा ने जहां जीटी रोड बेल्ट की ज्यादातर विधानसभा सीटों को जीता था, वहीं कांग्रेस को रोहतक, सोनीपत, झज्जर जिलों में खासी सफलता मिली। भाजपा के निशाने पर अब यही तीनों जिले हैं। विधानसभा चुनाव के लिए प्रत्येक रणनीति का केंद्र रोहतक को बना रही भाजपा के कार्यकारी अध्यक्ष स्थानीय कार्यकर्ताओं व नेताओं में असंतोष को खत्म कर उन्हें एकजुट करने में सफल रहे। नड्डा ने जिस तरह कार्यकर्ताओं से सीधा संवाद किया, रोहतक में उस तरह के कार्यक्रम कभी स्वर्गीय मंगलसेन और ताऊ देवीलाल के समय में होते थे।

नड्डा द्वारा तैयार किए गए मैदान में अब अमित शाह और पीएम नरेंद्र मोदी राजनीतिक बल्लेबाजी करते दिखेंगे। अगस्त में शाह का जींद व हिसार में कार्यक्रम तय है, जबकि प्रधानमंत्री सितंबर के दूृसरे सप्ताह में रोहतक में आयोजित होने वाली विजय संकल्प रैली में शिरकत करेंगे।

शीर्ष नेतृत्व को फीडबैक देंगे नड्डा

नड्डा के रोहतक प्रवास को विधानसभा चुनावों के साथ ही भाजपा के दो बड़े आयोजनों की तैयारी से जोड़कर देखा जा रहा है। शाह व मोदी के दूत बनकर हरियाणा आए नड्डा अब यहां से मिला फीडबैक शीर्ष नेतृत्व को देंगे। इसी आधार पर मोदी व शाह के हरियाणा में दौरे तय किए जाएंगे। नड्डा ने साफ संकेत दिए कि अच्छी छवि नहीं रखने वाले विधायकों की जगह पार्टी नए उम्मीदवार उतारने में भी गुरेज नहीं करेगी। इससे कई हलकों में नए चेहरे उतरने तय हैं।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Kamlesh Bhatt

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप