Move to Jagran APP

जींद उपचुनाव में जीत के लिए भाजपा ने लगाया पूरा दम, मनोहर सरकार ने लगाया 'कैंप'

जींद उपचुनाव के लिए भाजपा ने पूरा जोर लगा दिया है। हरियाणा भाजपा के आला नेता और मनोहरलाल सरकार के वरिष्‍ठ मंत्रियों ने जींद में कैंप लगा लिया है।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Fri, 18 Jan 2019 07:03 PM (IST)Updated: Fri, 18 Jan 2019 07:03 PM (IST)
जींद उपचुनाव में जीत के लिए भाजपा ने लगाया पूरा दम, मनोहर सरकार ने लगाया 'कैंप'
जींद उपचुनाव में जीत के लिए भाजपा ने लगाया पूरा दम, मनोहर सरकार ने लगाया 'कैंप'

नई दिल्ली, [बिजेंद्र बंसल]। हरियाणा भाजपा और मनोहरलाल सरकार जींद उपचुनाव में कोई कसर नहीं छोड़ना चाहती है। पार्टी और सरकार ने जींद में जीत के लिए पूरा जोर लगा दिया है। राज्‍य के मुख्‍यमंत्री मनोहरलाल और सभी मंत्रियों ने जींद डेरा डाल दिया है। हरियाणा भाजपा के वरिष्‍ठ नेता भी जींद में चुनाव प्रचार में जुटे हुए हैं। ऐेसे में पार्टी के रणनीतिकारों ने 28 जनवरी तक अब लोकसभा चुनाव तैयारियों के लिए सभी बैठकें स्थगित कर दी हैं।

loksabha election banner

दिल्ली में चुनाव संचालन समिति की बैठक स्थगित कर भाजपा ने बनाई जीत की रणनीति

जींद के उपचुनाव को राज्‍य में इसी साल होने वाले लोकसभा और विधानसभा के चुनावों से पहले सेमीफाइनल माना जा रहा है। मुख्यमंत्री मनोहर लाल अपनी कैबिनेट के वरिष्ठ साथियों के साथ जींद उपचुनाव में भाजपा के प्रत्याशी कृष्ण मिड्ढा की जीत सुनिश्चित करने के लिए चुनाव प्रचार की कमान संभालेंगे।

यही कारण है कि नई दिल्ली के हरियाणा भवन में लोकसभा चुनाव की तैयारियों के मद्देनजर पार्टी के केंद्रीय प्रभारी कलराज मिश्र द्वारा बुलाई गई बैठक भी पार्टी के रणनीतिकारों ने स्थगित कर दी। अब भाजपा का फोकस सिर्फ जींद उपचुनाव पर ही रहेगा।

-------------

जींद में आसान नहीं है भाजपा की डगर

लोकसभा चुनाव की तैयारियों के लिए हरियाणा भवन में होने वाली चुनाव संचालन समिति की बैठक रद करने के पीछे का कारण यह भी है कि जींद उपचुनाव में जिस तेजी से राजनीतिक घटनाक्रम बदल रहे हैं। इससे सत्तारूढ़ दल भाजपा के लिए इस चुनाव में जीत दर्ज करना आसान नहीं है। पार्टी के रणनीतिकार मान रहे हैं जींद उपचुनाव धीरे-धीरे जाट और गैर जाट मतदाताओं के बीच सीधे मुकाबले की ओर जा रहा है। इसके चलते पार्टी के वरिष्ठ नेताओं खासतौर पर वैश्य और ब्राह्मण नेताओं को जींद में ही डेरा डालने के आदेश दिए हैं।

-----------------

21 जनवरी से उद्योग मंत्री विपुल गोयल भी करेंगे जींद में कैंप

जींद में जिला स्तरीय गणतंत्र दिवस समारोह में इस बार ध्वजारोहण करने के लिए राज्य सरकार ने उद्योग मंत्री विपुल गोयल की जिम्मेदारी लगाई है। गोयल को 21 जनवरी से 26 जनवरी तक जींद में ही कैंप करने के आदेश पार्टी की ओर से दिए गए हैं। सूत्रों की मानें तो भाजपा ने अपने सभी प्रभावी ब्राह्मण और वैश्य नेताओं को जींद में ही डेरा डालने का आदेश दिए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.