Move to Jagran APP

विपक्षी दलों की रणनीति से निपटने को भाजपा ने टाला जींद उपचुनाव के लिए प्रत्याशी चयन

भाजपा ने जींद उपचुनाव के लिए प्रत्‍याशी चयन टाल दिया है। भाजपा वि‍पक्षी दलों की रणनीति से निपटने के लिए अभी इंतजार कर रही है।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Fri, 04 Jan 2019 03:56 PM (IST)Updated: Fri, 04 Jan 2019 03:56 PM (IST)
विपक्षी दलों की रणनीति से निपटने को भाजपा ने टाला जींद उपचुनाव के लिए प्रत्याशी चयन
विपक्षी दलों की रणनीति से निपटने को भाजपा ने टाला जींद उपचुनाव के लिए प्रत्याशी चयन

नई दिल्ली, जेएनएन। हरियाणा भाजपा की चुनाव समिति ने जींद उपचुनाव के लिए प्रत्याशी का चयन फिलहाल टाल दिया है। उसने विपक्षी दलों के प्रत्याशियों की घोषणा तक इंतजार करने का फैसला किया है। चुनाव समिति ने कृषि मंत्री ओमप्रकाश धनखड़ और पार्टी की राष्ट्रीय सचिव सुधा यादव को पर्यवेक्षक नियुक्त किया है। इनके द्वारा तय पैनल को ही केंद्रीय संसदीय बोर्ड के पास भेजा जाएगा।

loksabha election banner

चुनाव समिति ने धनखड़ और सुधा यादव को नियुक्त किया पर्यवेक्षक

मालूम हो कि कांग्रेस, जननायक जनता पार्टी व इनेलो ने जींद उपचुनाव के लिए अभी अपने प्रत्याशी तय नहीं किए हैं। बृहस्पतिवार को नई दिल्ली के हरियाणा भवन में करीब डेढ़ घंटे तक चली भाजपा चुनाव समिति की बैठक में जींद उपचुनाव पर चर्चा हुई।

जिन प्रमुख दावेदारों के नाम पर चर्चा हुई उनमें दिवंगत विधायक हरीचंद मिढ्डा के पुत्र कृष्ण मिढ्डा, 2014 में पार्टी के प्रत्याशी रहे सुरेंद्र बरवाला, आरएसएस समर्थित राजेश गोयल, किसान नेता टेकराम कंडेला, जवाहर सैनी के नाम शामिल हैं। सबसे खास बात यह रही कि किसी भी नेता ने किसी प्रत्याशी के नाम का प्रस्ताव नहीं रखा। प्रदेश संगठन मंत्री सुरेश भट्ट ने पूर्व वित्त मंत्री मांगेेराम गुप्ता के भाजपा में शामिल होने की इच्छा की जानकारी दी।

--------------

'' चुनाव समिति की बैठक में मुझे और पार्टी की राष्ट्रीय सचिव सुधा यादव को जींद उपचुनाव के लिए कार्यकर्ताओं से विचार-विमर्श करके पार्टी प्रत्याशियों का पैनल तैयार करने का निर्देश दिया गया है। हम दोनों जींद जाकर न सिर्फ कार्यकर्ताओं से बातचीत करेंगे बल्कि जींद विधानसभा के शहरी व ग्रामीण मतदाताओं की पसंद के अनुसार पैनल तय करेंगे। पूर्व मंत्री मांगेराम गुप्ता ने भी भाजपा में शामिल होने के लिए संपर्क किया है, ऐसी जानकारी हमें मिली है, इसलिए हमें जींद में उनसे भी मुलाकात करने में कोई गुरेज नहीं होगी।

                                                                                      - ओमप्रकाश धनखड़, कृषि मंत्री, हरियाणा।

------------

'' पार्टी पर्यवेक्षकों की रिपोर्ट के आधार पर ही तैयार पैनल केंद्रीय संसदीय बोर्ड को भेजेगा। कृष्ण मिड्ढा को पार्टी ने बिना शर्त पार्टी में शामिल किया था। किसी भी नेता को पार्टी ने पहले से टिकट देने का वायदा नहीं किया। प्रत्याशी चयन का जो पार्टी का नियम है, उसके अनुसार ही जींद उपचुनाव के लिए पार्टी प्रत्याशी तय होगा। हां, इतना जरूर है कि पार्टी जींद के शहरी व ग्रामीण मतदाताओं की स्वीकार्यता और जीतने वाले नेता को ही अपना उम्मीदवार बनाएगी।

                                                                                          - सुभाष बराला, प्रदेश अध्यक्ष, भाजपा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.