Move to Jagran APP

Haryana Politics: भाजपा के खिलाफ भूपेंद्र हुड्डा जारी करेंगे चार्जशीट, कुमारी सैलजा के बाद दीपेंद्र भी निकालेंगे पदयात्रा

हरियाणा में इसी साल अक्टूबर महीने में विधानसभा का चुनाव (Haryana Assembly Election) है। चुनाव के लिए सभी राजनीतिक दलों ने अपनी तैयारी तेज कर दी है। कांग्रेस नेता भूपेंद्र हुड्डा भाजपा सरकार के 10 साल के कार्यकाल के खिलाफ एक चार्जशीट जारी करेंगे। वहीं रोहतक के सांसद दीपेंद्र हुड्डा इस चार्जशीट को जनता तक पहुंचाने के लिए पदयात्रा निकालेंगे।

By Anurag Aggarwa Edited By: Rajiv Mishra Thu, 11 Jul 2024 09:59 AM (IST)
Haryana Politics: भाजपा के खिलाफ भूपेंद्र हुड्डा जारी करेंगे चार्जशीट, कुमारी सैलजा के बाद दीपेंद्र भी निकालेंगे पदयात्रा
भाजपा के खिलाफ हुड्डा की चार्जशीट, दीपेद्र निकालेंगे पदयात्रा (फाइल फोटो)

राज्य ब्यूरो, चंडीगढ़। हरियाणा में लोकसभा चुनाव के नतीजों से उत्साहित कांग्रेस विधानसभा चुनाव के मद्देनजर सत्तारूढ़ भाजपा के विरुद्ध मोर्चा खोलने को तैयार है। हरियाणा कांग्रेस की ओर से भाजपा के 10 साल के कार्यकाल के विरुद्ध एक चार्जशीट तैयार की गई है।

पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा, हरियाणा कांग्रेस के प्रभारी दीपक बाबरिया और प्रदेश अध्यक्ष चौधरी उदयभान वीरवार को चंडीगढ़ में पार्टी के सांसदों व विधायकों की मौजूदगी में इस चार्जशीट को सार्वजनिक करेंगे।

दीपेंद्र हुड्डा निकालेंगे पदयात्रा

राज्य के सभी 90 विधानसभा क्षेत्रों में कांग्रेस नेता इस चार्जशीट को लेकर जनता के बीच पहुंचेंगे। पदयात्रा इस चार्जशीट को जनता के बीच पहुंचाने का माध्यम होगी। हरियाणा कांग्रेस कमेटी की ओर से राज्य में पदयात्रा भी निकाली जाने वाली है। रोहतक के सांसद दीपेंद्र सिंह हुड्डा इस पदयात्रा का नेतृत्व करेंगे।

चार्जशीट में सरकार के विरुद्ध लगाए गए आरोपों और पदयात्रा की तारीख की जानकारी देने के लिए कांग्रेस ने वीरवार को चंडीगढ़ में प्रमुख नेताओं की बैठक बुलाई है। इस विचार-विमर्श के बाद विपक्ष के नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा और सांसद दीपेंद्र सिंह हुड्डा मीडिया में अपनी आगे की कार्ययोजना के बारे में जानकारी देंगे।

कुमारी सैलजा निकालने वाली हैं अलग पदयात्रा

कांग्रेस के सभी पांच सांसदों व सभी विधायकों को इस कार्यक्रम में शामिल होने के लिए चंडीगढ़ बुलाया गया है। भूपेंद्र हुड्डा खेमे के चार सांसद हैं, जबकि सिरसा की सांसद कुमारी सैलजा अपने स्तर पर अलग पदयात्रा निकालने वाली हैं। अभी तक उन्होंने अपनी पदयात्रा का रूट प्लान जारी नहीं किया है।

दीपेंद्र हुड्डा द्वारा निकाली जाने वाली पदयात्रा और वीरवार को चंडीगढ़ में होने वाले कार्यक्रम में सैलजा के शामिल होने की संभावना नहीं है।

यह भी पढ़ें- Haryana Politics: '...उनके रिश्तेदारों से करानी पड़ती थी बहन बेटियों की शादी', भाजपा की प्रदेश महामंत्री का हुड्डा पर हमला

अक्टूबर में होना है विधानसभा का चुनाव

राज्य में अक्टूबर में विधानसभा चुनाव हैं। मौजूदा विधानसभा का कार्यकाल दो नवंबर तक है। प्रदेश सरकार की कोशिश 20 अक्टूबर तक विधानसभा चुनाव की प्रक्रिया पूरी करा लेने की है।

इसी एजेंडे के साथ भाजपा व कांग्रेस दोनों तैयारी कर रहे हैं। जजपा, इनेलो और आम आदमी पार्टी अभी उस चुनावी मोड में नजर नहीं आ रहे हैं, जिस चुनावी मोड में भाजपा व कांग्रेस हैं।

यह भी पढ़ें- Haryana News: JJP नेता रवींद्र सैनी की गोली मारकर हत्या, पांच सेकेंड में लगी तीन गोलियां, बदमाश मौके से फरार