जेएनएन, चंडीगढ़। हरियाणा कांग्रेस के संगठनात्मक ढांचे में बदलाव के साथ ही पार्टी मुख्यालय का माहौल पूरी तरह से बदल गया है। कांग्रेस कार्यालय में निवर्तमान अध्यक्ष डॉ. अशोक तंवर के लगे पोस्टर और फोटो हटा दिए गए हैं तथा नवनियुक्त अध्यक्षा कु. सैलजा व पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा के पोस्टर तैयार किए जा रहे। सैलजा और हुड्डा की जोड़ी शनिवार को चंडीगढ़ स्थित पार्टी कार्यालय में अपने समर्थकों के साथ नया दायित्व ग्रहण करेगी।

चंडीगढ़ के सेक्टर नौ-बी स्थित कोठी नंबर 140 में हरियाणा कांग्रेस का मुख्यालय है। कल तक कोने-कोने में अशोक तंवर की तस्वीरें नजर आती थी, मगर अब कोई पोस्टर और तस्वीर यहां नहीं है। कार्यालय के पीछे की तरफ कुछ साइकिलें खड़ी हैं। तंवर ने पिछले दिनों राज्य में साइकिल यात्रा शुरू की थी। एक लंबे चौड़े बैनर-पोस्टर को इन साइकिलों के बगल में लाकर खड़ा कर दिया गया है।

अशोक तंवर के कार्यालय के बाहर लगी नेम प्लेट भी उखड़ गई तथा कार्यालय में रखा अधिकतर सामान हटा दिया गया है। चर्चा है कि तंवर समर्थक कोई व्यक्ति कार्यालय में रखा कंप्यूटर, फोन, प्रिंटर और फैक्स मशीन समेत अन्य दस्तावेज उठाकर ले गया है। फूलचंद मुलाना जब अध्यक्ष पद छोड़कर गए थे, तब एक एसी व कुछ सामान दफ्तर से चला गया था, जो बाद में लौटाया गया।

दूसरी तरफ सैलजा शनिवार को हुड्डा के साथ चंडीगढ़ पहुंच रही हैं। उन्होंने अपने दायित्व ग्रहण समारोह के लिए पूरे राज्य के कांग्रेसियों को आमंत्रित किया है। अशोक तंवर और किरण चौधरी इस समारोह में शामिल होते हैं या नहीं, इस पर सबकी निगाह टिकी रहेगी।

कांग्रेस कार्यालय का स्टाफ नई अध्यक्ष के पदभार ग्रहण समारोह की तैयारी में जुट गया है। सैलजा व हुड्डा के नए पोस्टर, फ्लैक्स, फूल-मालाएं और शामियानों के आर्डर दिए जा रहे हैं। सूत्रों के अनुसार कर्मचारियों के सामने पैसे का संकट है। तंवर के कार्यकाल में भी स्टाफ को चार-चार महीने तक वेतन के लाले पड़े रहते थे।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

Posted By: Kamlesh Bhatt

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप