नई दिल्ली, [बिजेंद्र बंसल]। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रभारी एवं राष्ट्रीय महासचिव डॉ. अनिल जैन सहित दिग्गज नेताओं ने विधानसभा चुनाव में मुख्यमंत्री मनोहर लाल की जन आशीर्वाद यात्रा पर पार्टी के अंदर उठ रहे सवालों का जमकर न सिर्फ जबाव दिया बल्कि कहा कि यात्रा से ही प्रदेश में सकारात्मक चुनावी माहौल बना। इतना ही नहीं डॉ.जैन ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल के नेतृत्व में पिछले पांच साल चली भाजपा सरकार के कार्यकाल में हुए सुशासन व पारदर्शी कार्यों को भी सराहा।

प्रदेश कार्यसमिति की गुरुग्राम बैठक में दिग्गज नेताओं ने यात्रा को चुनाव में बताया कारगर

डॉ. जैन ने प्रदेश स्तरीय कार्यकर्ताओं के बीच साफ किया कि जनआशीर्वाद यात्रा ने ही विधानसभा चुनाव के दौरान पार्टी के लिए सकारात्मक माहौल खड़ा करने का काम किया। इसलिए जन अशीर्वाद यात्रा की सफलता पर सवाल उठाना गलत है।

प्रदेश प्रभारी ने हालांकि यह माना कि जन आशीर्वाद यात्रा से एक विधानसभा क्षेत्र में उम्मीदवार ज्यादा हो गए थे मगर इन उम्मीदवारों ने जिस तरह कार्यक्रमों में अपने समर्थक जुटाए, उससे पूरे प्रदेश में भाजपा के पक्ष में लहर बनी। हालांकि यह भी ठीक है कि चुनाव से ठीक पहले इस लहर पर कुछ लोगों ने ब्रेक लगाने का कार्य किया लेकिन मतदाताओं ने तीन फीसद मत ज्यादा देकर भाजपा और उसकी सरकार में विश्वास जताया है।

बता दें, जन आशीर्वाद यात्रा पर पार्टी के कुछ राज्य स्तरीय बड़े नेता खुलेआम सवाल उठा रहे थे मगर प्रदेश प्रभारी ने इन नेताओं के प्रत्येक सवाल का जबाव प्रदेश कार्यसमिति के बड़े मंच से दिया है। इतना ही नहीं प्रदेश कार्यसमिति में जो धन्यवाद प्रस्ताव शिक्षामंत्री कंवरपाल गुर्जर ने रखा। इसमें केंद्र सरकार के बड़े निर्णय जम्मू कश्मीर से अनुच्‍छेद 370, 35ए समाप्‍त करने, तीन तलाक पर प्रतिबंध लगाने सहित प्रदेश सरकार की खर्ची-पर्ची पर रोक और सुशासन देने के मुद्दों के कारण ही तीन फीसद भाजपा का वोट बढऩा माना गया।

कंवरपाल गुर्जर द्वारा रखे गए इस प्रस्ताव का अनुमोदन तीनों केंद्रीय राज्यमंत्रियों राव इंद्रजीत सिंह, कृष्णपाल गुर्जर और रतन लाल कटारिया सहित परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा,प्रदेशाध्यक्ष सुभाष बराला, प्रदेश संगठन मंत्री सुरेश भट्ट और फिर प्रदेश प्रभारी डॉक्टर अनिल जैन ने किया।

यह भी पढ़ें: हरियाणा भाजपा का बड़ा फैसला, अरविंद यादव सहित तीन दिग्‍गज नेताओं को पदमुक्‍त किया

कृष्णपाल गुर्जर ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल के नेतृत्व में प्रदेश भाजपा सरकार की खुलकर प्रशंसा की और उन्होंने तो यहां तक कहा कि जन आशीर्वाद यात्रा के कारण ही प्रदेश में दोबारा भाजपा सरकार स्थापित हुई है। गुर्जर ने जन आशीर्वाद यात्रा पर सवाल उठा रहे पार्टी के दिग्गज नेताओं को अपने अंदाज में जबाव भी दिया। माना जा रहा है कि अब मुख्यमंत्री मनोहर लाल संगठन और सरकार में पिछली बार की तरह गठबंधन सरकार के एजेंडे को आगे बढ़ाने का काम करेंगे।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

 

यह भी पढ़ें: बच्‍चों के मन को पढ़ें; तीन लड़कियां परिवार के बंधनों से हुईं बोर, आजाद जिंदगी जीने को पहुंचीं मुंबई

Posted By: Sunil Kumar Jha

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस