Move to Jagran APP

सीएम के रोड शो में शामिल होने की दुकानदारों से की अपील

संस, कालका : शहर में 15 नवम्बर को होने वाले मुख्यमंत्री मनोहर लाल के रोड़ शो को लेकर विधा

By JagranEdited By: Published: Sun, 11 Nov 2018 11:31 PM (IST)Updated: Sun, 11 Nov 2018 11:31 PM (IST)
सीएम के रोड शो में शामिल होने की दुकानदारों से की अपील
सीएम के रोड शो में शामिल होने की दुकानदारों से की अपील

संस, कालका : शहर में 15 नवम्बर को होने वाले मुख्यमंत्री मनोहर लाल के रोड़ शो को लेकर विधायक लतिका शर्मा ने तैयारियां तेज कर दी हैं। उन्होंने रविवार को कालका बाजार के व्यापारियों को रोड शो में शामिल होने का निमंत्रण दिया। इस दौरान विधायक लतिका शर्मा ने रेलवे रोड मार्केट के व्यापारी वर्ग के साथ शहर की गाधी लाइब्रेरी में बैठक की। दुकानदारों की समस्या सुनने के बाद उन्होंने कहा कि सभी व्यापारी और दुकानदार मुख्यमंत्री मनोहर लाल के रोड़ शो में जरूर शामिल हों। विधायक ने कहा कि मुख्यमंत्री हमारे शहर में आ रहे है इसलिए हमारा दायित्व बनता है कि हम उनके स्वागत में कोई कमी न छोड़ें।

loksabha election banner

बैठक में सीनियर डिपटी मेयर संगत सिंह नंदा, पूर्व पार्षद सोम नाथ पिंजौर के पूर्व पार्षद तरसेम गुप्ता , नवल किशोर, किशोरी शर्मा, नगर निगम अधिकारी सुभाष चन्द, दविंद्र सिंह व रेलवे रोड के व्यापारी उपस्थित रहे। रेलवे रोड के दुकानदार करेंगे सीएम का स्वागत

विधायक ने कहा कि रेलवे रोड के दुकानदारों ने स्वागत द्वार बनाने का जिम्मा लिया है। विधायक ने बताया कि मुख्यमंत्री कालका एतिहासिक काली माता मंदिर से होकर मुख्य बाजार और रेलवे रोड पर भी जाएंगे। वहा पर लोगों के बैठने के लिए उचित प्रबंध करने पर दुकानदारों ने सहमति जताई है। विधायक ने पैदल चलकर अन्य दुकानदारों से आग्रह किया कि वे मुख्यमंत्री के स्वागत में अपनी उपस्थिति जरूर दर्ज कराएं। विधायक ने बीडीओ आफिस में रोड शो के लिए सरपंचों, जिला परिषद के सदस्यों,बीडीसी सदस्यों को न्यौता दिया। बलिदान दिवस पर शहीद कैप्टन रोहित कौशल को दी श्रद्धाजलि

जासं, पंचकूला : हरियाणा के मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव राजेश खुल्लर ने जिला के अंतर्गत पड़ने वाले गाव जलौली में बने शहीद कैप्टन रोहित कौशल के स्मारक पर पुष्पचक्र अर्पित कर उन्हें 23वें बलिदान दिवस पर श्रद्धांजलि अर्पित की तथा उनकी शहादत को नमन किया। इससे पूर्व 18 पंजाब के बटालियन के जवानों ने शहीद कैप्टन रोहित कौशल के सम्मान में गार्ड आफ ऑनर किया तथा दो मिनट का मौन धारण किया।

मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव राजेश खुल्लर ने कहा कि हरियाणा सरकार शहीदों और उनके आश्रितों को पूरा मान सम्मान दे रही है। कहा कि सरकार की ओर से गावों में गौरव पट्ट बनाए गए हैं। इन पट्टो पर गावों के इतिहास की गौरवमय गाथा लिखी गई है।

इस अवसर पर जिला प्रशासन की ओर से उपायुक्त मुकुल कुमार, नगर निगम के प्रशासक राजेश जोगापाल ने शहीद के स्मारक पर पुष्प चक्र अर्पित कर उन्हें श्रद्धांजलि दी। इसके साथ साथ पश्चिमी कमान के बिग्रेडियर के यादव, बिग्रेडियर एस बी शेख, स्टेशन हेडक्वार्टर कर्नल ललित पंवार, कर्नल राजेश चौधरी तथा 18 पंजाब के कर्नल अक्षय गर्ग एवं सुबेदार सेवा सिंह व 12 आर आर के कर्नल एस मुखर्जी तथा सेना के अन्य जवानों ने भी शहीद के स्मारक पर श्रद्धासुमन अर्पित कर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की।

जिला सैनिक बोर्ड के सचिव कर्नल नरेश, मार्केट कमेटी बरवाला के चेयरमैन बलसिंह राणा, वाईस चेयरमैन देवीचंद, जिला शिक्षा अधिकारी एच एस सैनी, नगर निगम के कार्यकारी अधिकारी जरनैल सिंह, मण्डल अध्यक्ष सुशील सिंगला,परमजीत राणा,अमरीक सिंह सहित आसपास के गणमान्य व्यक्तियों ने भी शहीद कैप्टन रोहित कौशल के स्मारक पर पुष्पाजंलि अर्पित कर उन्हें श्रद्धाजलि दी।

परिजनों ने भी स्मारक पर किया नमन

श्रद्धाजलि समारोह में शहीद के पिता एसएस कौशल, उनकी माता वीना कौशल तथा परिवार के अन्य सदस्यों व रिश्तेदारों सहित बड़ी संख्या में गाव जलौली के लोगों ने पहुंचकर शहीद को नमन किया। जम्मू-कश्मीर में आतंकवादियों का सामना करते हुए दी थी शहादत

शहीद कैप्टन रोहित कौशल 10 व 11 नवंबर 1995 को जम्मू कश्मीर के डोडा जिला में आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में देश की रक्षा करते हुए शहीद हुए थे। वे कंपनी कमांडर थे, जिन्होंने बड़ी वीरता एवं निडरता से आतंकियों का सामना किया तथा सीने में गोलिया लगने के बाद भी दो उग्रवादियों को ढेर कर दिया था। भारत सरकार ने उनकी वीरता के लिए मरणोपरात शौर्य चक्र से सम्मानित किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.