Move to Jagran APP

JJP: जजपा की राष्‍ट्रीय सचिव अनीता यादव पार्टी से निष्‍कासित, आदमपुुर उपचुनाव पर दुष्‍यंत का बड़ा संकेत

Haryana Politics जननायक जनता पार्टी ने पार्टी की राष्‍ट्रीय सचिव अनीता यादव व उनके पुत्र सम्राट यादव को निष्‍कासित कर दिया है। इसके अलावा डिप्‍टी सीएम दुष्‍यंत चौटाला ने आदमपुर उपचुनाव को लेकर बड़े संकेत दिए हैं। उन्‍होंंने कहा कि पार्टी बैठक कर इस बारे में फैसला करेगी।

By Jagran NewsEdited By: Sunil kumar jhaPublished: Fri, 07 Oct 2022 03:07 PM (IST)Updated: Fri, 07 Oct 2022 03:07 PM (IST)
JJP: जजपा की राष्‍ट्रीय सचिव अनीता यादव पार्टी से निष्‍कासित, आदमपुुर उपचुनाव पर दुष्‍यंत का बड़ा संकेत
हरियाणा के डिप्‍टी सीएम व जजपा नेता दुष्‍यंत चौटाला। (फाइल फोटो)

जेएनएन, चंडीगढ़। Jan Nayak Janata Party : जननायक जनता पार्टी (JJP) ने बड़ी कार्रवाई की है और पार्टी की राष्ट्रीय सचिव अनीता यादव को निष्‍कासित कर दिया है। अनीता यादव के सम्राट यादव को भी जेजेपी से निष्कासित कर दिया गया है। उपमुख्यमंत्री दुष्‍यंत चौटाला ने कहा कि दोनों को 3 अक्‍टूबर को ही पार्टी से निष्‍कासित कर दिया गया था।  दूसरी ओर, उन्‍होंने कहा कि जजपा बैठक कर आदमपुर उपचुनाव को लेकर फैसला करेगी। 

loksabha election banner

3 अक्‍टूबर को ही दोनों पर हुई थी कार्रवाई 

जननायक जनता पार्टी ने अनीता यादव व उनके बेटे सम्राट यादव को अनुशासनहीनता और पार्टी विरोधी गतिविधियों के चलते निष्कासित किया। इसके साथ ही डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने आदमपुर सीट के उपचुनाव को लेकर बड़ा बयान दिया। डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने कहा कि आदमपुर उपचुनाव को लेकर हम बैठक करेंगे और उसके बाद फैसला लेंगे कि क्‍या कदम उठाएंगे। पार्टी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष डा. अजय सिंह चौटाला जो कहेंगे उस हिसाब से निर्णय लेंगे। 

दुष्‍यंत चौटाला ने कहा, आदमपुर उपचुनाव के बारे मेंं बैठक कर पार्टी करेगी फैसला 

दुष्‍यंत चौटाला ने कहा कि हर एक पार्टी को चुनाव लड़ने का अधिकार है और आने वाले समय में इसके पाजिटिव नतीजे आएंगे। पंचायत चुनाव को लेकर बोले दुष्यंत चौटाला ने कहा कि पंचायत चुनाव को लेकर हमारी पूरी तैयारी है। पंचायत चुनाव की घोषणा हाेने के बाद अब हम  जल्‍द फैसला करेंगे कि हमें क्या करना है। 

रामनिवास सुरजाखेड़ा पर अनुशासनहीनता के कारण कार्रवाई

दुष्‍यंत चौटाला ने जेजेपी विधायक रामनिवास सुरजाखेड़ा को खादी एवंं ग्रामोद्योग बोर्ड के चेयरमैन पद से हटाए जाने को लेकर भी दुष्यंत चौटाला ने पक्ष रखा। उन्‍होंने कहा कि पार्टी विरोधी गतिविधियों के कारण यह फैसला किया गया। पार्टी के हितों के खिलाफ काम करने के कारण उनको चेयरमैन पद से हटाया गया। 

कहा- पार्टी में अनुशासनहीनता पर होगी कड़ी कार्रवाई  

दुष्‍यंत चौटाला ने कहा कि अब इस मामले में पार्टी अध्यक्ष इस पर फैसला करेंगे कि आगे किस तरह की  कार्रवाई की जाए। दुष्यंत चौटाला ने कड़ा संदेश दिया कि पार्टी के खिलाफ जो भी कार्यकर्ता चलेगा उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। उन्‍होंने कहा कि सुरजाखेड़ा को पार्टी ने एक नोटिस दिया और फिर दूसरा दो नोटिस भी दिया गया, लेकिन इनका कोई जवाब नहीं आया तो पार्टी ने कार्रवाई की। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.