जेएनएन, चंडीगढ़। पंजाब के पूर्व मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू पर भाजपा नेेेेता अनिल विज ने एक बार फिर हमला बोला है। करतारपुर में बयानबाजी पर कांग्रेस के सीनियर नेता और भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व खिलाड़ी सिद्धू को कटघरे में खड़ा करते हुए पूर्व स्वास्थ्य एवं खेल मंत्री विज ने उन्हें देश और सिख समुदाय से माफी मांगने की नसीहत दी है।

विज ने कहा कि करतारपुर में नवजोत सिंह सिद्धू ने श्री गुरुनानक देव जी का नाम कम और पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान का गुणगान ज्यादा किया है । उन्होंने भारत को नीचा दिखाने में भी कोई कसर नहीं छोड़ी। सिद्धू ने जिस तरह धार्मिक आयोजन को अंतरराष्ट्रीय राजनीति का आयोजन बना दिया, वह माफी के काबिल नहीं।

विज ने कहा कि पाकिस्तान के सेना प्रमुख कमर बाजवा को गले लगाने वाले सिद्धू पाकिस्तान प्रेम में इतने अंधे हो गए कि हजारों शहादतों और खून खराबे के लिए हिंदुस्तान को ही जिम्मेदार ठहरा दिया। बाजवा को एक बार नहीं, हजार बार जफ्फियां डालने का बयान देने वाले सिद्धू को देश की जनता कभी माफ नहीं करेगी।

बता दें कि अनिल विज और नवजोत सिंह में लंबे समय से तनातनी चली आ रही है। पिछले साल अगस्त में पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के निधन के बाद सिद्धू के पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने पर विज ने खूब सवाल उठाए थे। इसके बाद से ही विज सिद्धू पर जब-तब जुबानी हमला बोलते रहे हैं।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

Posted By: Kamlesh Bhatt

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप