Move to Jagran APP

भाजपा की विधायकों के बाद अब कार्यकर्ताओं को खुश करने की तैयारी

हरियाणा की भाजपा सरकार अब विधायकों के बाद पार्टी कार्यकर्ताओं को खुश करने की तैयारी कर रही है। सरकार मार्केट कमेटियों और शहरी निकायों में नियुक्तियां देगी।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Fri, 19 May 2017 01:58 PM (IST)Updated: Fri, 19 May 2017 01:58 PM (IST)
भाजपा की विधायकों के बाद अब कार्यकर्ताओं को खुश करने की तैयारी
भाजपा की विधायकों के बाद अब कार्यकर्ताओं को खुश करने की तैयारी

जेएनएन, चंडीगढ़। पार्टी विधायकों की नाराजगी दूर करने के साथ ही प्रदेश की भाजपा सरकार अब कार्यकर्ताओं पर मेहरबान होने जा रही है। प्रदेश में विभिन्न बोर्ड और निगमों के चेयरमैन बनाने के बाद अगला नंबर अब मार्केट कमेटियों के चेयरमैन व सदस्य और शहरी निकायों में पार्षद बनाने का है। अगले 10 दिनों के भीतर नई नियुक्तियां संभव हैं।

loksabha election banner

मार्केट कमेटियों और  शहरी निकायों में जल्द होंगी सैकड़ों नियुक्तियां

प्रदेश सरकार करीब दो दर्जन बोर्ड और निगमों के चेयरमैन पहले ही बना चुकी है। इतने ही बोर्ड और निगमों के चेयरमैन बनाने अभी बाकी है। इन पदों पर पार्टी के सीनियर नेताओं और विधायकों द्वारा मजबूत दावेदारी जताई जा रही है।

यह भी पढ़ें: सीएम का एलान, झज्‍जर के भिंडावास में बनेगी पक्षियों के लिए डिस्‍पेंसरी

विधायकों द्वारा दी गई तबादलों की तमाम सूचियां भी हुई अप्रूव

पंडित दीनदयाल उपाध्याय जन्म शताब्दी विस्तारक योजना के तहत पार्टी सक्रिय कार्यकर्ताओं को बूथों पर भेजने की योजना तैयार कर रही है। लिहाजा कार्यकर्ताओं में जोश भरने और उत्साहित करने साथ ही अपनेपन का अहसास कराने के लिए विभिन्न पदों पर नियुक्तियां की जा सकती हैं। ऐसे कार्यकर्ताओं को हर जिले में मार्केट कमेटियों के चेयरमैन और सदस्य बनाया जाएगा।

शहरी निकाय विभाग में भी उन नगर निगमों, नगर परिषदों और नगरपालिकाओं की सूची मंगवा ली गई है, जहां पार्षद मनोनीत किए जाने हैं। निगम में तीन और परिषद व पालिका में दो-दो पार्षद मनोनीत करने का प्रावधान है। इनकी सूची भी लगभग तैयार है।

यह भी पढ़ें:  ताकि स्‍वच्‍छ रहेें गांव, खुले में शौच करने वालों पर लगेगा 11 हजार जुर्माना

भाजपा विधायक दल की बैठक में सभी विधायकों, मंत्रियों, सांसदों और बोर्ड एवं निगमों के चेयरमैनों को बूथ पर जाने के निर्देश पहले ही दिए जा चुके हैं। अब कार्यकर्ताओं की बारी है। लिहाजा नई सूची में नियुक्तियां करते समय विधायकों की पसंद और नापसंद का भी पूरी तरह से ख्याल रखा जाएगा।

भाजपा विधायक हाल फिलहाल शांत चल रहे हैं। दो बार स्थगित होने के बाद बुधवार को हुई भाजपा विधायक दल की बैठक में अधिकतर सुधारक विधायकों का रुख पूरी तरह से शांत और सकारात्मक नजर आया। ऐसे विधायकों की नाराजगी लगातार दूर की जा रही है। हाल ही में मंत्रियों को दी गई तबादलों की पावर की अवधि भी खत्म हो गई।

यह भी पढ़ें: हरियाणा ने दिलाया अनाथों को सेना में शामिल होने का हक

विधायकों ने जिन मंत्रियों को अपनी पसंद के तबादले कराने को लिस्टें दी हैं, वे भी सभी अप्रूव हो चुकी हैं। लिहाजा अब कार्यकर्ताओं को खुश करने का नंबर है। इस बारे में सरकार और संगठन के नेताओं के बीच लगातार बैठकों का दौर जारी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.