Move to Jagran APP

Corona Virus से जंग : परिवहन मंत्री ने छोड़ी अतिरिक्त सुरक्षा, फोन के जरिये विधायक-मंत्री कर रहे काम

Corona Virus से जंग मंत्रियों सांसदों और विधायकों ने लोगों से कहा है कि यदि उनका कोई जरूरी काम है तो वह फोन पर ही बताएं।

By Kamlesh BhattEdited By: Published: Sat, 21 Mar 2020 07:41 AM (IST)Updated: Sat, 21 Mar 2020 07:41 AM (IST)
Corona Virus से जंग : परिवहन मंत्री ने छोड़ी अतिरिक्त सुरक्षा, फोन के जरिये विधायक-मंत्री कर रहे काम
Corona Virus से जंग : परिवहन मंत्री ने छोड़ी अतिरिक्त सुरक्षा, फोन के जरिये विधायक-मंत्री कर रहे काम

जेएनएन, चंडीगढ़। हरियाणा में Corona Virus कोरोना से जंग में प्रभावी भूमिका निभाने के लिए जनता के साथ ही मंत्री और विधायक भी आगे आ गए हैं। सबने सोशल डिस्टेंसिंग पर जोर देना शुरू कर दिया है। मंत्रियों, सांसदों और विधायकों ने लोगों से कहा है कि यदि उनका कोई जरूरी काम है तो वह फोन पर ही बताएं। हरियाणा के परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा ने तो अपनी सिक्योरिटी में शामिल एक पुलिस वैन को वापस भेज दिया है। उन्होंने शुक्रवार सुबह अपनी सिक्योरिटी का रिव्यू किया और चार पुलिस कर्मियों को भी वापस भेज दिया।

loksabha election banner

हरियाणा में पिछले एक सप्ताह से कोरोना आशंकित मरीजों की संख्या में लगातार वृद्धि हो रही है। तीन दिन पहले तक करीब ढाई हजार लोग निगरानी में थे, जो अब बढ़कर साढ़े चार हजार से ज्यादा हो गए हैं। मूलचंद शर्मा ने प्रदेश के लोगों से किसी भी काम के लिए कार्यालय में न आने की अपील करते हुए कहा कि वह फोन पर ही जनता की सुनवाई करेंगे। उन्होंने प्रदेश के लोगों से अपील की है कि वह उनके अथवा उनके निजी स्टाफ के फोन पर बात कर अपनी समस्या बता सकते हैं, जिसका समाधान घर बैठे ही करने का प्रयास किया जाएगा।

उधर, गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने भी शनिवार और रविवार को अंबाला छावनी में लगने वाले जनता दरबार को आगामी आदेशों तक स्थगित कर दिया है। अनिल विज अस्वस्थ होने के कारण घर से ही काम कर रहे हैं। विज ने भी लोगों से फोन अथवा ई-मेल के माध्यम से अपनी समस्या बताने की अपील की है। विज ने एक संदेश जारी करके कहा है कि जैसे ही प्रदेश में स्थिति सामान्य होगी उसके बाद ही जनता दरबार के माध्यम से लोगों की समस्याओं को सुना जाएगा।

इस बीच नांगल चौधरी के विधायक अभय सिंह यादव ने अपने विधानसभा क्षेत्र के लोगों से अपील की है कि जब तक बहुत जरूरी न हो तब तक अपने घर से बाहर न निकलें। प्रधानमंत्री के आह्वान पर आगामी रविवार को पूर्ण रूप से जनता कफ्र्यू का पालन करें। अभय यादव ने कहा है कि उनके क्षेत्र के जिस भी व्यक्ति को उनसे काम हो तो वह उनके पास आने की बजाए फोन पर ही बात करें या मैसेज करके बता दें। वह अपनी तरफ से हर संभव मदद करेंगे।

सूनी हुई हरियाणा सचिवालय की गलियां

हरियाणा सिविल सचिवालय में भी कोरोना का असर अब साफ दिखाई देने लगा है। सचिवालय में प्रदेश भर से कर्मचारी, अधिकारी तथा आम लोग अपने-अपने काम के लिए आते हैं लेकिन कोरोना के कारण सचिवालय में आने वाले लोगों की संख्या में भारी कमी आई है। हालांकि सचिवालय के सभी प्रवेश द्वार पर हैंड वॉश व स्क्रीनिंग की व्यवस्था की गई है। इसके बावजूद पिछले तीन दिनों से केवल वही लोग यहां आ रहे हैं जिन्हें बेहद जरूरी काम है। मंत्रियों व अधिकारियों से मुलाकात के लिए आने वाले सामान्य लोगों की संख्या में काफी कमी आई है। अब मंत्री और बड़े अधिकारी भी अपने कार्यालयों में नहीं बैठ रहे हैं।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.