Move to Jagran APP

कोरोना वायरस को लेकर प्रशासन पूरी तरह से मुस्तैद

कोरोना वायरस संक्रमण के बारे में सावधानी को लेकर उपायुक्त मुकेश कुमार आहूजा ने विभिन्न विभागों की बैठक ली।

By JagranEdited By: Published: Sat, 08 Feb 2020 09:58 PM (IST)Updated: Sun, 09 Feb 2020 06:19 AM (IST)
कोरोना वायरस को लेकर प्रशासन पूरी तरह से मुस्तैद
कोरोना वायरस को लेकर प्रशासन पूरी तरह से मुस्तैद

जागरण संवाददाता, पंचकूला : कोरोना वायरस संक्रमण के बारे में सावधानी को लेकर उपायुक्त मुकेश कुमार आहूजा ने विभिन्न विभागों की बैठक ली। बैठक में स्वास्थ्य विभाग, कमांड अस्पताल पंचकूला, पंचायत एवं विकास विभाग,महिला एवं बाल विकास और अन्य संबधित विभागों के अधिकारियों सहित पंचायती राज संस्थाओं के प्रतिनिधियों, आशा वर्करों और समाज सेवियों के साथ मीटिग की।

loksabha election banner

उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस को लेकर प्रशासन पूरी तरह से मुस्तैद और सर्तक है। इस विषय में अभी हमारे लिए चिता की कोई बात नहीं है, लेकिन हमें सावधानी बरतनी होगी कि इसका कोई प्रसार हमारे यहां पर हो ही नहीं। उन्होंने बताया कि चीन में इस वायरस की पुष्टि होने के बाद से पंचकूला में 11 व्यक्ति चीन से आए हैं। इनकी मेडिकल जांच के बाद, इन को सामान्य पाया गया है। इन सभी को सावधानी के लिए 14 दिनों तक इनके घरों में ही आइसोलेशन में रखा गया है। सावधानी के चलते चीन से आने वाले सभी व्यक्तियों को हवाई अड्डों पर ही मेडिकल तौर पर चेक किया जा रहा है और सावधानी के तौर पर जरूरत पड़ने पर आइसोलेशन निगरानी में रखने की व्यवस्था है। किसी भी संभावित को निगरानी में रखा जाएगा

पंचकूला की मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. जसजीत कौर ने बताया कि कोरोना वायरस एक नई बीमारी है, जोकि चीन से फैल रही है और अब तक दुनिया के 27 देशों में इसके मरीज देखने को आए हैं। 15 जनवरी के बाद चीन से लौटे व्यक्ति मदद के लिए हेल्पलाईन नंबर 91-11-23978046 व 9779494643 व 8054007102 व 01722573907 पर संर्पक जरूर करें। जिले में रैपिड एक्शन टीम पूरी तरह से तैयार है। इस तरह की कोई भी सूचना मिलते ही कार्यवाही शुरू हो जाएगी। 14 दिनों तक ऐसे किसी भी संभावित को एकांत निगरानी में रखा जाएगा। डॉ. राजीव नरवाल ने बताया कि चीन से लौटने के बाद यदि आपको बुखार, खांसी, या सांस लेने में तकलीफ जैसी कोई समस्या है तो तुरंत हेल्पलाइन पर संर्पक करें। बैठक में जिला विकास एवं पंचायत अधिकारी दमन सिंह, जनरल अस्पताल सेक्टर-6 की सलाहकार डॉ. सरोज अग्रवाल एवं अन्य संबधित अधिकारी उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.