Move to Jagran APP

चौथे दिन भी स्कूल में नहीं पहुंचे अध्यापक, लटका रहा ताला

धर्म शर्मा मोरनी क्षेत्र के प्राथमिक स्कूल चपलाना के छात्रों को चौथे दिन भी किसी भी अध्यापक के

By JagranEdited By: Published: Thu, 11 Jul 2019 07:47 PM (IST)Updated: Sat, 13 Jul 2019 06:37 AM (IST)
चौथे दिन भी स्कूल में नहीं पहुंचे अध्यापक, लटका रहा ताला
चौथे दिन भी स्कूल में नहीं पहुंचे अध्यापक, लटका रहा ताला

धर्म शर्मा, मोरनी

loksabha election banner

क्षेत्र के प्राथमिक स्कूल चपलाना के छात्रों को चौथे दिन भी किसी भी अध्यापक के स्कूल न आने के कारण विद्यार्थियों को बिना पढ़ाई किए घर लौटना पड़ा। चार दिन बीत जाने के बाद भी शिक्षा विभाग के किसी भी अधिकारी के कान पर जूं तक नहीं रेंग रही, जिससे ग्रामीणों में रोष है।

उल्लेखनीय है कि चपलाना स्कूल पर पिछले तीन दिन से ताला लगा हुआ है। इस दौरान किसी भी शिक्षा अधिकारी ने विद्यालय का निरीक्षण करने या वहां अध्यापक भेजने की जहमत नहीं उठाई, जिसका खामियाजा स्कूल में पढ़ने वाले मासूम बच्चों को भुगतना पड़ रहा है। अभिभावकों व स्कूल प्रबंधन समिति सदस्यों ने बुधवार को खंड शिक्षा अधिकारी को मिलकर स्कूल में अध्यापक न होने की समस्या बारे अवगत करवाया था। जिस पर बीईईओ ने वीरवार को हर हाल में स्कूल में अध्यापक भेजने की बात कही थी, लेकिन नतीजा वही ढाल के तीन पात वाली स्थिति का रहा। बच्चे वीरवार को स्कूल में आए और इंतजार के बाद वापस लौट गए।

अधिकारी बोले : बारिश के कारण नहीं आए अध्यापक

वीरवार को जब छात्र स्कूल पहुंचे तो कोई अध्यापक नहीं आया था। सुबह 11 बजकर 25 मिनट तक कोई अध्यापक स्कूल में नहीं आया तो ग्रामीणों ने मीडिया के माध्यम से खंड शिक्षा अधिकारी से संपर्क किया। वहां से पता चला की अध्यापक बारिश के कारण स्कूल नहीं पहुंच पाया। अधिकारी ने अध्यापक के विरुद्ध कारण बताओ नोटिस संबंधी लेटर निकालने की की बात भी कही थी। दूसरी ओर दोपहर 2 बजे तक चपलाना के प्राथमिक विद्यालय में कोई भी अध्यापक नहीं पहुंचा था। 

जिम्मेदारी से मुंह मोड़ रहे अधिकारी

जिला स्तर के प्राथमिक शिक्षा अधिकारी को स्कूल में अध्यापक न होने की बात मालूम होने के बाद भी कोई विशेष असर नहीं हो रहा है। स्कूल में अध्यापक न होने की बात स्वीकार करते हुए डीईईओ ने कहा कि बीईईओ मोरनी से संपर्क करें। स्कूल में अध्यापक न होने के लिए जिम्मेवार अधिकारी के विरुद्ध कार्रवाई की मांग पर जिला अधिकारी उखड़ पड़ीं।

जिसकी लगाई ड्यूटी, उसने ले ली छुट्टी

स्कूल में अध्यापक के पहुंचने के बारे में जब बड़ीशेर कलस्टर इंचार्ज व कोटी विद्यालय के प्रधानाचार्य पवन जैन से बात की गई तो उन्होंने कहा कि चपलाना में जिस अध्यापक की ड्यूटी लगी थी, वह छुट्टी पर चला गया है। अध्यापक ने अपने विद्यालय हेड को इसकी सूचना दी है, लेकिन कलस्टर को इसकी सूचना नहीं दी जिस कारण स्कूल बंद रहा। शुक्रवार से एक अध्यापक की ड्यूटी चपलाना स्कूल में लगा दी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.