जेएनएन, पंचकूला। सेक्टर-7 के एक पार्क में एक छात्रा ने खुद पर पेट्रोल छिड़ककर आग लगा ली। जलती छात्रा को देखकर स्थानीय लोग तुरंत भागते हुए आए और किसी तरह आग बुझाकर उसे नागरिक अस्पताल सेक्टर-6 पहुंचाया, जहां से उसे पीजीआइ रेफर कर दिया गया। मगर वहां पर उसने दम तोड़ दिया है। सूूचना के बाद पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे। छात्रा के आग लगाने के कारणों का पता नहीं चल पाया है।

लक्ष्मी एन्क्लेव मकान नंबर-10 ढकौली जीरकपुर निवासी 15 वर्षीय कनिका शर्मा मानव मंगल स्कूल सेक्टर-11 पंचकूला में 10वीं कक्षा में पढ़ती थी। दो दिन पूर्व दोपहर को साढ़े तीन बजे के बाद वह अचानक लापता हो गई थी। इसके बाद रात लगभग आठ बजे छात्रा को उसकी मां सुनीता ने फोन किया तो उसने कहा कि मैं कुछ देर में घर आ जाउंगी। परिजन रात नौ बजे तक उसका इंतजार करते रहे, लेकिन वह नहीं आई।

इसके बाद उसे कॉल की तो उसका फोन स्विच ऑफ मिला। अनहोनी की आशंका से मां सुनीता ने रिश्तेदारों और कनिका की सहेलियों को फोन किया, लेकिन उसका कुछ पता नहीं चला। पूरी तरह परिवार सहमा रहा। वीरवार को भी कनिका की जगह-जगह तलाश की गई लेकिन कुछ जानकारी नहीं मिली।

वीरवार रात को सेक्टर-7 के एक पार्क में एक लड़की द्वारा पेट्रोल छिड़ककर आग लगाने की सूचना जैसे ही कनिका के परिजनों को मिली तो वे तुरंत नागरिक अस्पताल सेक्टर-6 पहुंचे। मगर वहां से लड़की को पीजीआइ रेफर किया जा चुका था। पुलिस के मुताबिक छात्रो किसी पंप से बोतल में पेट्रोल लेकर आई थी।

पर्स से मिली मनाली की टिकटें और एक चाकू

घटना की सूचना मिलने के बाद डीसीपी कमलदीप गोयल, एसीपी नूपुर बिश्नोई, क्राइम ब्रांच, सेक्टर-5, 14 के थाना प्रभारी एवं फोरेंसिक टीम मौके पर पहुंची। पुलिस को पार्क से एक पर्स मिला जिसमें कुछ मेडिसिन, मनाली की टिकटें और एक चाकू बरामद हुआ। पुलिस को मोबाइल फोन भी मिला है जिसके जरिये परिजनों से संपर्क किया गया। परिजनों ने शव की शिनाख्त कनिका के रूप में की।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Posted By: Kamlesh Bhatt

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस