Move to Jagran APP

राम मंदिर के लिए अब अयोध्या कूच करेंगे ¨हदू: महावीर

अंतर्राष्ट्रीय ¨हदू परिषद के संगठन महामंत्री महावीर ने कहा है कि अयोध्या में भव्य श्रीराम मंदिर बनवाने के लिए कार्यकर्ता 21 अक्टूबर को अयोध्या कूच करेंगे। सरकार को मंदिर बनाने के लिए वाध्य कर दिया जाएगा। करीब एक लाख ¨हदू अयोध्या कूच करेंगे। केंद्र सरकार पर ¨हदू विचारधारा का विरोधी होने का आरोप लगाते हुए कहा कि बीती देर रात ही श्रीराम मंदिर के लिए कूच का फैसला लिया गया है और अब यहां पलवल की धरती से इसका एलान किया जा रहा है। कूच केंद्र सरकार की ¨हदू विरोधी नीतियों के प्रति आंखें खोलने के लिए होगा। इसके लिए संतों और धार्मिक संगठनों के साथ बातचीत हो चुकी है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 21 Aug 2018 07:31 PM (IST)Updated: Tue, 21 Aug 2018 07:33 PM (IST)
राम मंदिर के लिए अब अयोध्या कूच करेंगे ¨हदू: महावीर
राम मंदिर के लिए अब अयोध्या कूच करेंगे ¨हदू: महावीर

संवाद सहयोगी, पलवल : अंतरराष्ट्रीय ¨हदू परिषद के संगठन महामंत्री महावीर ने कहा है कि अयोध्या में भव्य श्रीराम मंदिर बनवाने के लिए कार्यकर्ता 21 अक्टूबर को अयोध्या कूच करेंगे। सरकार को मंदिर बनाने के लिए बाध्य कर दिया जाएगा। करीब एक लाख ¨हदू अयोध्या कूच करेंगे।

loksabha election banner

केंद्र सरकार पर ¨हदू विचारधारा विरोधी होने का आरोप लगाते हुए उन्होंने कहा कि सोमवार देर रात ही श्रीराम मंदिर के लिए कूच का फैसला लिया गया है और अब यहां पलवल की धरती से इसका ऐलान किया जा रहा है। कूच केंद्र सरकार की ¨हदू विरोधी नीतियों के प्रति आंखें खोलने के लिए होगा। इसके लिए संतों और धार्मिक संगठनों के साथ बातचीत हो चुकी है।

महावीर ने कहा कि ¨हदू समाज 1984 से राममंदिर के लिए आंदोलन कर रहा है और केंद्र में ¨हदूवादी सरकार लाने के लिए ¨हदुओं ने पूरा सहयोग किया। पूर्ण बहुमत दिया तथा 20 राज्यों में सरकार लाए। सरकार आने के साढ़े चार वर्ष बाद भी मंदिर के विषय में सरकार चुप है जबकि भाजपा ने 1984 में प्रस्ताव पास कर सरकार आने पर राम मंदिर बनाने की बात कही थी।

उन्होंने कहा कि अब भाजपा नेता कह रहे हैं कि मंदिर अदालत बनवाएगी। यदि कोर्ट के द्वारा ही मंदिर बनना था तो आंदोलनों में कार्यकर्ताओं को क्यों शहीद कराया गया। ¨हदू समाज धोखा बर्दाश्त नही करेगा। उन्होंने सभी कार्यकर्ताओं से आंदोलन में जुटने की अपील की और कार्यकर्ताओ से संकल्प लेकर काम करने को कहा।

बैठक में राष्ट्रीय मंत्री प्रद्युमन, प्रदेश अध्यक्ष विजय, बजरंगदल के प्रदेश अध्यक्ष मुनीष भारद्वाज, परिषद के जिलाध्यक्ष सुरजीत डागर, महामंत्री सतीश कौशिष, महिला परिषद की जिला महामंत्री संगीता गर्ग, मूर्ति शर्मा, रघुनन्दन शर्मा, सोनू शर्मा, प्रमोद गोयल, मजदूर परिषद के जिलाध्यक्ष हीरालाल शर्मा, महामंत्री राजेन्द्र शर्मा, मोहित अधिवक्ता, सुंदर पांचाल, अशोक कौशिक, अनिल पंडित, मनोज शर्मा, गजराज शर्मा, संदीप शर्मा, नरेंद्र, तरुण सोनी, सतबीर, गुरुदत्त, वीर शंकर, मूलचंद शर्मा, धर्मपाल शास्त्री प्रमुख रूप से मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.