Move to Jagran APP

प्राथमिक स्कूल में बनेंगे तीन नए कमरे

राजकीय प्राथमिक स्कूल शहर में छात्रों की सुविधा के लिए तीन कमरों का निर्माण करवाया जाएगा।

By JagranEdited By: Published: Mon, 02 Dec 2019 03:50 PM (IST)Updated: Mon, 02 Dec 2019 03:50 PM (IST)
प्राथमिक स्कूल में बनेंगे तीन नए कमरे

संवाद सहयोगी, पलवल : राजकीय प्राथमिक स्कूल शहर में छात्रों की सुविधा के लिए तीन कमरों का निर्माण करवाया जाएगा। नए कमरों का निर्माण होने के बाद छात्रों को खुले में बैठने से छुटकारा मिलेगा। मार्च 2020 तक कमरों को निर्णाण पूरा हो जाएगा। जिससे नए सत्र में बच्चों को इन कमरों का लाभ मिल सकेगा।

loksabha election banner

सर्व शिक्षा अभियान के उपमंडल अभियंता विनित सैनी ने बताया कि पलवल शहर के सरकारी प्राथमिक स्कूल में लगभग 20 लाख रुपये की लागत से तीन कमरों का निर्माण करवाया जाएगा। इसके लिए प्रपोजल बनाकर अधिकारियों को भेज दिया है। जल्द ही इस पर अमल शुरू हो जाएगा। स्कूल में कमरों की कमी की वजह से बच्चों को सर्दी, गर्मी में खुले में बैठना पड़ता था। वहीं बारिश आने पर दूसरे बच्चों के साथ अन्य छात्रों के साथ बिठाना पड़ता था। इसकी वजह से बच्चों की पढ़ाई प्रभावित होती थी। अब इन कमरों के बनने के बाद स्कूल में कमरों की कमी पूरी हो जाएगी। बच्चों को खुले में बैठने से मुक्ति मिलेगी। कमरों का निर्माण अगले सत्र से पहले पूरा करवा दिया जायेगा। सभी कमरों को खुला व ऊंचा बनाया जाएगा, रोशनदान व खिड़की लगाई जाएंगी। जिससे बच्चों को हवा व सूर्य की रोशनी पूरी मात्रा में मिल सके।

---------

सर्व शिक्षा अभियान के तहत मार्च से पहले राजकीय प्राथमिक स्कूल शहर में तीन कमरों का निर्माण होगा। विभाग का उद्देश्य है कि बच्चों को पढ़ाई में आने वाली सभी बाधाओं को दूर किया जा सके।

-अशोक बघेल, जिला शिक्षा अधिकारी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.