Move to Jagran APP

आधार कार्ड बनवाने के लिए धक्के खा रहे हैं लोग

लघु सचिवालय स्थित बनाए गए एकमात्र आधार केंद्र पर भी अक्सर ताला लटके रहने से आधार कार्ड बनवाने के लिए लोगों को धक्के खाने पड़ रहे हैं। सुविधा के नाम पर कार्यालय में एक ही कंप्यूटर की व्यवस्था है, जिसके कारण केंद्र खुलने पर भी लोगों को घंटों तक लाइन में खड़े रहना पड़ता है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 08 Jan 2019 05:33 PM (IST)Updated: Tue, 08 Jan 2019 05:33 PM (IST)
आधार कार्ड बनवाने के लिए धक्के खा रहे हैं लोग
आधार कार्ड बनवाने के लिए धक्के खा रहे हैं लोग

संवाद सहयोगी, होडल: लघु सचिवालय स्थित बनाए गए एकमात्र आधार केंद्र पर भी अक्सर ताला लटके रहने से आधार कार्ड बनवाने के लिए लोगों को धक्के खाने पड़ रहे हैं। सुविधा के नाम पर कार्यालय में एक ही कंप्यूटर की व्यवस्था है, जिसके कारण केंद्र खुलने पर भी लोगों को घंटों तक लाइन में खड़े रहना पड़ता है।

loksabha election banner

दो दिन का अवकाश होने के बाद सोमवार को जब उपभोक्ता लघु सचिवालय स्थित कार्यालय पहुंचे तो कार्यालय पर ताले लटके देख उपभोक्ताओं को वापस लौटने को मजबूर होना पड़ा। कोई उपभोक्ता अपने कार्ड में नाम परिर्वतन तो कोई मकान का पता बदलवाने के लिए कार्यालय में पहुंचा था। इसके अलावा सबसे अधिक परेशानी उन महिलाओं को उठानी पड़ती है जो सर्दी के मौसम में अपने नवजात को गोद में लेकर घंटों तक लाइन में लगी रहती है और उसके बाद भी नंबर नहीं आ पाता है।

इस बारे में मैंने जिला मुख्यालय को पत्र भेजा है। शहर में दो जगहों पर आधार कार्ड बनाने की सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी। कई बार तकनीकी कमी के चलते भी आधार केंद्र पर परेशानी बन जाती है। शीघ्र ही इस कमी को दूर किया जाएगा।

-गजेंद्र ¨सह, एसडीएम होडल


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.