Move to Jagran APP

पहले ठगे थे ढाई लाख रुपये, दोबारा ठगने आया तो पुलिस न दबोचा

पलवल : कैंप थाना क्षेत्र में उत्तराखंड़ के देहरादून निवासी गोवर्धन के साथ टटलू गैंग के एक सदस्य राजस्थान के अलवर निवासी मजल ने धोखाधड़ी कर करीब पांचट माह पूर्व नकली सोने की ईंट देकर ढाई लाख रुपये ठग लिए गए। बाद में 22 नवंबर को दोबारा सोने की ईंट देने का झांसा देकर बुलाया गया। दूसरी बार पीड़ित ने आरोपित को पहचान लिया तो आरोपित मजल नकली सोने की ईंट व 1

By JagranEdited By: Published: Fri, 23 Nov 2018 06:48 PM (IST)Updated: Fri, 23 Nov 2018 06:48 PM (IST)
पहले ठगे थे ढाई लाख रुपये, दोबारा ठगने आया तो पुलिस न दबोचा
पहले ठगे थे ढाई लाख रुपये, दोबारा ठगने आया तो पुलिस न दबोचा

जागरण संवाददाता, पलवल : कैंप थाना क्षेत्र में उत्तराखंड के देहरादून निवासी गोवर्धन के साथ टटलू गैंग के एक सदस्य राजस्थान के अलवर निवासी मजल ने धोखाधड़ी कर करीब पांच माह पूर्व नकली सोने की ईंट देकर ढाई लाख रुपये ठग लिए थे। बाद में 22 नवंबर को दोबारा सोने की ईंट देने का झांसा देकर उसे बुलाया गया। इस बार पीड़ित ने आरोपित को पहचान लिया तो आरोपित मजल नकली सोने की ईंट व 1800 रुपये की नकदी लूटकर फरार हो गया। पुलिस ने पीड़ित की शिकायत पर कार्रवाई करते हुए आरोपित को पलवल के रेलवे स्टेशन के समीप से काबू कर लिया। मामला दर्ज कर आरोपित मजल को शुक्रवार को अदालत में पेश किया गया, जहां से उसे तीन दिन की पुलिस हिरासत में लिया गया है।

loksabha election banner

जांच अधिकारी अशोक कुमार के अनुसार उत्तराखंड के देहारादून की ¨चदावाली कालोनी निवासी गोवर्धन दास ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है कि वह ट्रक पर चालक के रूप में कार्यरत है। करीब छह माह पूर्व उसके फोन पर अलवर (राजस्थान) निवासी मजाल नामक व्यक्ति का फोन आया और कहा कि उसके पास एक सोने की ईंट है और खराब आर्थिक स्थिति के चलते वह ईंट को सस्ते दाम में बेचना चाहता है।

मजाल ने पीड़ित को 27 मई को फोन करके पलवल बुला लिया। पलवल की पुरानी तहसील के समीप मजाल ने पीड़ित से ढाई लाख रुपये ले लिए तथा ईंट को देकर चला गया। पीड़ित ने जब ईंट को चैक कराया तो वह पीतल की पाई गई।

पीड़ित के पास 22 नवंबर को दोबारा फोन आया तथा आरोपित ने देवीलाल पार्क में दूसरी सोने की ईंट देने के लिए बुलाया। पीड़ित देवीलाल पार्क पहुंचा जहां पर उसने मजाल को पहचान लिया। इस पर आरोपित मजाल गोवर्धन के साथ हाथापाई कर नकली सोने की ईंट व उसकी जेब में रखे 1800 रुपये लूटकर फरार हो गया। पीड़ित ने पुलिस को शिकायत की तो आरोपित को रेलवे स्टेशन के समीप से काबू कर लिया गया। शुक्रवार को आरोपित को अदालत में पेश किया गया। अदालत ने पुलिस की दरख्वास्त पर आरोपित को तीन दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया। आरोपित ने एक और वारदात भी कबूल की है। पुलिस हिरासत के दौरान आरोपित से उसके साथियों व अन्य वारदातों की गहनता से पूछताछ की जाएगी।

- अभिमन्यु लोहान, डीएसपी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.