Move to Jagran APP

शाम होते ही आरओबी पर छा जाता है अंधेरा

चंद्रप्रकाश गर्ग, होडल सरकार ने करोड़ों रुपये खर्च करके हसनपुर फाटक पर रेलवे ओवर

By JagranEdited By: Published: Sun, 18 Feb 2018 05:43 PM (IST)Updated: Sun, 18 Feb 2018 05:43 PM (IST)
शाम होते ही आरओबी पर छा जाता है अंधेरा
शाम होते ही आरओबी पर छा जाता है अंधेरा

चंद्रप्रकाश गर्ग, होडल

loksabha election banner

सरकार ने करोड़ों रुपये खर्च करके हसनपुर फाटक पर रेलवे ओवर ब्रिज का निर्माण तो करवा दिया था, परंतु पुल पर लगी स्ट्रीट लाइटें आज तक नहीं जल पाई है। जिसके चलते शाम होते ही पुल पर अंधेरा छा जाता है। इससे हर समय हादसे होने का अंदेशा बना रहता है। यहां तक कि आज भी स्ट्रीट लाइट के लिए बिजली निगम से कनेक्शन तक नहीं लिया गया है। लोग दर्जनों बार प्रशासनिक अधिकारियों से लाइटों को जलवाने की मांग कर चुके हैं, परंतु समस्या जस की तस है।

अंधेरा होते ही पुल के आसपास असामाजिक तत्वों का जमघट लगना शुरू हो जाता है। शाम को पुल के ऊपर शराबी शराब पीने लगते हैं। कई बार तो राहगीरों के साथ लूटपाट की भी वारदातें हुई हैं। कई सड़क दुर्घटनाएं भी हो चुकी हैं। हसनपुर की तरफ पड़ने वाले गांवों के ग्रामीणों के लिए शाम होने के बाद पुल क्रास करना किसी जोखिम से कम नहीं है।

पुल को शुरू हुए कई साल बीत चुके हैं, लेकिन रौशनी का अभी तक प्रबंध नहीं किया गया है। रात के समय तो यहां से निकलने में भय बना रहता है। शिकायत के बावजूद भी कोई सुनवाई नहीं हो रही हे।

- राजबीर ¨सह

ओबर ब्रिज पर लाइट की व्यवस्था नहीं होने के कारण रात के समय दुघर्टना का अंदेशा बना रहता है। अंधेरे के कारण यहां सांय के समय शराबियों का जमघट लगा रहता है। वारदातें भी होती रहती हैं।

- रामस्वरूप

विभाग द्वारा ओबर ब्रिज के दोनों तरफ बिजली के खंभे लगाकर जनरेटर से टे¨स्टग कर बिजली कनेक्शन के लिए नगर परिषद को सौंप दिया है। बिजली की व्यवस्था नगर परिषद का दायित्व है।

- रामप्रकाश, कनिष्ठ अभियंता लोक निर्माण विभाग


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.