Move to Jagran APP

डीएपी की कालाबाजारी रोकने के लिए छह उड़नदस्तों का गठन

हरियाणा-उत्तर प्रदेश के करमन बार्डर क्षेत्राधिकार के लिए गठित किए गए उड़नदस्ते में होडल के एसडीएम वकील अहमद होडल के डीएसपी सज्जन कुमार और कृषि विभाग के बीटीएम रामदेव को नियुक्त किया गया है।

By JagranEdited By: Published: Mon, 25 Oct 2021 08:00 PM (IST)Updated: Mon, 25 Oct 2021 08:00 PM (IST)
डीएपी की कालाबाजारी रोकने के लिए छह उड़नदस्तों का गठन

जागरण संवाददाता, पलवल: जिलाधीश कृष्ण कुमार ने जिले में डीएपी और अन्य उर्वरकों की कालाबाजारी और तस्करी को रोकने के लिए उड़नदस्तों का गठन किया है। जिलाधीश द्वारा बनाए गए इन उड़न दस्तों में प्रशासनिक, पुलिस और कृषि विभाग के अधिकारियों को शामिल किया गया है।

loksabha election banner

हरियाणा-उत्तर प्रदेश के करमन बार्डर क्षेत्राधिकार के लिए गठित किए गए उड़नदस्ते में होडल के एसडीएम वकील अहमद, होडल के डीएसपी सज्जन कुमार और कृषि विभाग के बीटीएम रामदेव को नियुक्त किया गया है। इसी प्रकार यूपी बार्डर के गांव गढ़ी रोड क्षेत्र के लिए होडल के तहसीलदार संजीव नागर, एसएचओ होडल और कृषि विभाग के एटीएम धीरेंद्र, यूपी बार्डर पर उमराला रोड के नजदीक उझीना ड्रेन क्षेत्र के लिए होडल के नायब तहसीलदार गौरव रोजरा, एसएचओ होडल और कृषि विभाग के एटीएम बंसीलाल, होडल के गांव भिडूकी में ऐंच मोड़ के लिए होडल के खंड विकास एवं पंचायत अधिकारी नरेंद्र ढुल, हसनपुर के एसएचओ और कृषि विभाग के एटीएम धनश्याम पांडे, रहीमपुर पुल यूपी बार्डर क्षेत्र के लिए पलवल के तहसीलदार रोहताश, पलवल शहर के डीएसपी यशपाल खटाना, चांदहट के एसएचओ, कृषि विभाग के बीटीएम सुंदर सिंह तथा बागपुर चौकी के सामने यूपी बार्डर क्षेत्राधिकार के लिए पलवल के जिला विकास एवं पंचायत अधिकारी शमशेर सिंह नेहरा, पलवल शहर के डीएसपी यशपाल खटाना और बागपुर के इंचार्ज और कृषि विभाग के एटीएम राजेंद्र को उड़नदस्ते में नियुक्त किया है।

कृषि उपनिदेशक प्रत्येक उड़नदस्ते को तत्काल प्रभाव से डीएपी एवं उर्वरक विक्रेता, एजेंसी की सूची उपलब्ध कराएंगे। उड़नदस्ते एजेंसी, दुकान का निरीक्षण करेंगे और इस दौरान डीएपी और उर्वरकों के स्टाक और बिक्री से संबंधित सूची तैयार करना सुनिश्चित करेंगे और उल्लंघन करने वालों के खिलाफ उचित कार्रवाई करेंगे। पुलिस अधीक्षक पलवल अंतरराज्यीय सीमाओं के साथ-साथ और अन्य जिले से जुड़ी हर सड़क पर नाका स्थापित करना सुनिश्चित करेंगे और संबंधित थाना प्रभारी अपने अधिकार क्षेत्र में डीएपी और अन्य उर्वरकों की तस्करी को रोकने के लिए लोडिंग वाहन की निगरानी हेतु नाका पर चौबीस घंटे पर्याप्त पुलिसबल तैनात करेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.