Move to Jagran APP

लूट के प्रयास में असफल बदमाशों ने मारी गोली

पलवल : शहर थाना क्षेत्र में शनिवार की रात राष्ट्रीय राजमार्ग पर लूट के प्रयास में असफल हुए बदमाशों ने कार सवार न्यू कॉलोनी निवासी पुनीत सलूजा के हाथ में गोली मार दी। घायल पुनीत ने गोली लगते ही कार को तेजी से दौड़ा लिया, तथा अपने परिजनों को सूचना दी। घायल पुनीत को दिल्ली के लोकनायक जयप्रकाश अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वहीं सदर थाना क्षेत्र में बदमाशों ने अलग-अलग स्थानों पर यूपी के गोवर्धन निवासी कपिल से मोबाइल फोन व नकदी तथा गांव कलवाका निवासी विक्रम से तमंचा दिखाकर मोबाइल फोन लूट लिया। चोरी के मामलों में कैंप थाना पुलिस ने जनाचौली निवासी श्यामसुंदर के बयान पर उनके घर से नकदी व जेवरात चोरी किए जाने का मामला दर्ज किया है। पहली घटना में न्यू कॉलोनी निवासी कुलदीप सलूजा के अनुसार उ

By JagranEdited By: Published: Sun, 23 Sep 2018 07:28 PM (IST)Updated: Sun, 23 Sep 2018 07:28 PM (IST)
लूट के प्रयास में असफल बदमाशों ने मारी गोली

- सदर थाना क्षेत्र में दो लोगों से लूटी नकदी व मोबाइल फोन

loksabha election banner

- घर से नकदी व जेवरात पर चोरों ने किया हाथ साफ

जागरण संवाददाता, पलवल : शहर थाना क्षेत्र में शनिवार की रात राष्ट्रीय राजमार्ग पर लूट के प्रयास में असफल हुए बदमाशों ने कार सवार न्यू कॉलोनी निवासी पुनीत सलूजा के हाथ में गोली मार दी। घायल पुनीत ने गोली लगते ही कार को तेजी से दौड़ा लिया, तथा अपने परिजनों को सूचना दी। घायल पुनीत को दिल्ली के लोकनायक जयप्रकाश अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वहीं सदर थाना क्षेत्र में बदमाशों ने अलग-अलग स्थानों पर यूपी के गोवर्धन निवासी कपिल से मोबाइल फोन व नकदी तथा गांव कलवाका निवासी विक्रम से चाकू दिखाकर मोबाइल फोन लूट लिया। चोरी के मामलों में कैंप थाना पुलिस ने जनाचौली निवासी श्यामसुंदर के बयान पर उनके घर से नकदी व जेवरात चोरी किए जाने का मामला दर्ज किया है।

पहली घटना में न्यू कॉलोनी निवासी कुलदीप सलूजा के अनुसार उनका 25 वर्षीय पुत्र पुनीत अपने होडल निवासी दोस्त को छोड़ने के लिए घर से निकला था। घर से बाहर ढाबे पर दोनों ने खाना खाया तथा पुनीत ने अपने दोस्त को राजमार्ग पर छोड़ दिया। वापस आते समय वह किसी अन्य कार्य से राजमार्ग पर गया था। ओम स्पीरो अस्पताल के समीप पुनीत की कार की गति कुछ कम थी तो किसी वे उसकी कार के शीशे को खटखटाया। वह कुछ समझ पाता कि दूसरी तरफ के शीशे को चीरती हुई एक गोली उसके हाथ में लगी। हाथ से खून निकलते देख पुनीत घबरा गया तथ उसने कार की गति तेज कर दी। पुनीत ने घटना के बारे में अपने परिजनों को बताया। देर रात घायल अवस्था में पुनीत को दिल्ली के लोकनायक जयप्रकाश अस्पताल में भर्ती कराया गया। घायल पुनीत के पिता कुलदीप सलूजा के अनुसार घटना की जानकारी शहर थाना पुलिस को दे दी गई है।

लूट की दर्ज अन्य वारदातों में यूपी के मथुरा जिले के गोवर्धन निवासी कपिल ने सदर थाना पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई है कि उसने अपनी कार दिल्ली के नयति हॉस्पिटल में लगाई हुई है और वह डॉक्टरों को हॉस्पिटल में लाने ले जाने का काम करता है। शनिवार की रात वह कार में डॉक्टरों को बैठाकर दिल्ली अस्पताल में छोड़ने के लिए जा था। गांव पृथला के समीप तीन युवकों ने उसकी कार को रुकवा लिया और तमंचा दिखाकर उससे सात हजार रुपये की नगदी, एक मोबाइल फोन व कार को लूट कर ले गए।

दूसरी घटना में गांव कलवाका निवासी विक्रम ¨सह शिकायत दी है कि शनिवार शाम करीब आठ बजे वह अपने दोस्त वेदप्रकाश के साथ गांव के सरकारी स्कूल के समीप सड़क पर सैर कर रहा था। तभी बिना नंबर प्लेट की स्पलेंडर मोटरसाइकिल पर तीन युवक सवार होकर आए तथा एक ने कहा कि ¨प्रस इनको चाकू मारो। इतना कहते ही एक युवक ने उन पर चाकू से हमला कर दिया तथा उसका फोन लूटकर ले गए। सदर थाना पुलिस ने दोनों शिकायतों पर मामले दर्ज कर लिए हैं।

कैंप थाने में दर्ज चोरी के मामले में गांव जनचौली निवासी श्यामसुंदर ने पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई है कि वह प्रकाश विहार कॉलोनी में किराए के मकान में रहता है। 19 सितंबर को चोर उसके मकान से तीस हजार रुपये की नगदी, ढाई तोले की सोने की चैन, मंगल सुत्र, अंगूठी, कंगन व टॉप्स को चोरी कर ले गए। हैड कांस्टेबल जमशेद के अनुसार पुलिस ने शिकायत के आधार पर चोरों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। मेरी जिलावासियों से अपील है कि वे अपने आस-पास नजर रखें, तथा किसी भी संदेहास्पद व्यक्ति के बारे में पुलिस को बताएं। चोरी, झपटमारी व लूट की वारदातों पर पुलिस की पैनी नजर है। शनिवार को ही चोरी व लूट की कई वारदातों का खुलासा करते हुए पांच बदमाशों को पकड़ा है। अब दर्ज किए गए मामलों के आरोपितों को भी शीघ्र काबू कर लिया जाएगा।

- वसीम अकरम, पुलिस अधीक्षक


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.