Move to Jagran APP

नगर परिषद के पास नहीं है सीएम ¨वडो की शिकायतें निपटाने का समय

नगर परिषद के वार्ड नंबर 21 के अंतर्गत खैलकलां मौहल्ला निवासी रोहताश शर्मा ने सीएम ¨वडो पर शिकायत कर मौहल्ले की समस्याओं का समाधान कराने की मांग की है, परंतु करीब ढाई माह बीत जाने के बाद भी मामले में कोई कार्रवाई नहीं हुई है। शिकायत में कहा गया है कि मौहल्ले में नाली टूटी होने से उसका पानी सड़क पर बह रहा है तथा मकानों में घुस रहा है। इसके अलावा एक गली काफी नीची पड़ गई है, जिससे में पानी भरा रहता है। जलभराव की समस्या से काफी मकानों में दरारें आ गई हैं।

By JagranEdited By: Published: Sun, 10 Feb 2019 05:02 PM (IST)Updated: Sun, 10 Feb 2019 05:02 PM (IST)
नगर परिषद के पास नहीं है सीएम ¨वडो की शिकायतें निपटाने का समय
नगर परिषद के पास नहीं है सीएम ¨वडो की शिकायतें निपटाने का समय

जागरण संवाददाता, पलवल : समाजसेवी अन्ना हजारे ने वर्षों के लंबे संघर्ष के बाद नागरिकों को जन सूचना का अधिकार (आरटीआइ) दिलाया था, जिससे कि समाज के जागरूक नागरिकों को कहीं कछ गलत होता लगे तो वे अधिकारियों से उसके बारे में पूछताछ कर सकें। वहीं प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने इस सोच के साथ कि शासन में पारदर्शिता रहे तथा प्रदेश के नागरिक अधिकार पूर्वक अपनी किसी भी शिकायत को अपने शहर से ही सीधे उन तक पहुंचा सकें, इसके लिए सीएम विंडो शुरू की। लेकिन नगर परिषद के कुछ अधिकारी शायद नागरिक हकों पर कुंडली मारकर बैठना अपना अधिकार समझते हैं। सीएम ¨वडो की करीब ढाई माह पुरानी शिकायतें बताती हैं कि नप अधिकारियों को किसी की परवाह नहीं है। मामला एक

loksabha election banner

नगर परिषद के पूर्व पार्षद व आरटीआइ कार्यकर्ता सुरेंद्र डेंबला ने 19 नवंबर 2018 को पलवल नगर परिषद को एक आरटीआइ लगाकर न्यू कॉलोनी में बन रहे एक सर्विस स्टेशन के बारे में जानकारी मांगी थी। आरटीआइ में पूछा गया था कि 200 वर्ग फुट में बनने वाले सर्विस स्टेशन के लिए वाणिज्यिक नक्शा पास कराया गया है या नहीं? यह भी पूछा गया था कि वाणिज्यिक नक्शे के लिए कितनी फीस ली गई थी। 29 नवंबर 2018 को उन्होंने इसी संदर्भ में सीएम ¨वडो पर शिकायत कर दी। 02 दिसंबर 2018 से ही सीएम ¨वडो की शिकायत का स्टेटस को भवन निरीक्षक के पास दिखाया जा रहा है, लेकिन किसी ने इस पर कोई कार्रवाई नहीं की। मामला दो

वार्ड नंबर 21 के खैलकलां मोहल्ला निवासी व अधिवक्ता रोहताश शर्मा ने 27 दिसंबर 2018 को सीएम ¨वडो पर शिकायत कर मोहल्ले की समस्याओं का समाधान कराने की मांग की था। शिकायत में कहा गया था कि मोहल्ले में नाली टूटी होने से उसका पानी सड़क पर बह रहा है तथा मकानों में घुस रहा है। इसके अलावा एक गली काफी नीची पड़ गई है, जिसमें पानी भरा रहता है। जलभराव की समस्या से काफी मकानों में दरारें आ गई हैं। इसी प्रकार मोहल्ले में मकान के ऊपर लगाई गई लाइट के तार नग्न है, जिससे हादसा होने का डर बना रहता है। इस पहले भी उन्होंने दो बार सीएम ¨वडो पर शिकायत पर समस्या के समाधान की मांग की थी, परंतु कोई समाधान नहीं हुआ। तीन बार शिकायत करने के बावजूद भी सीएम ¨वडो की तरफ से उनके पास फोन तक नहीं आया। जब उन्होंने फोन किया तो जबाब मिला कि शिकायत आगे भेज दी गई है। सीएम ¨वडो पर आने वाली शिकायतों का तुरंत प्रभाव से निष्पादन करने का प्रयास किया जाता है। मेरी जानकारी में यह मामले नहीं हैों। दोनों शिकायतों के बारे में संबंधित अधिकारियों से पता किया जाएगा। अगर कहीं कोताही पाई गई तो कार्रवाई की जाएगी।

- मानेंद्र ¨सह, कार्यकारी अधिकारी नगर परिषद पलवल


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.