Move to Jagran APP

बल्लभगढ़ महिला पुलिस पर मारपीट का आरोप

पलवल : दुष्कर्म के एक मामले में पंजाब एवं हरियाणा उच्च न्यायालय द्वारा जमानत मिलने के बाद भी बल्लभगढ़ की महिला थाना पुलिस ने यहां नीमतला मोहल्ला निवासी बिमलेश के निवास पर 13 अक्टूबर की रात करीब दो बजे छापेमारी की। आरोप है कि पुलिस वालों ने परिवार से मारपीट की तथा मोबाइल फोन व सात हजार रुपये छीनकर ले गए। पीड़ित परिवार ने इस मामले में भवनकुंड पुलिस चौकी में लिखित शिकायत दी है, लेकिन पुलिस ने कोई कार्रवाई करने के बजाय उल्टा धमका कर भगा दिया। पीड़ित परिवार का कहना है कि वे पहले एसपी से मिलेंगे, यदि कार्रवाई नहीं हुई तो उच्चतम न्यायालय का सहारा लेंगे।

By JagranEdited By: Published: Tue, 16 Oct 2018 07:44 PM (IST)Updated: Tue, 16 Oct 2018 07:44 PM (IST)
बल्लभगढ़ महिला पुलिस पर मारपीट का आरोप
बल्लभगढ़ महिला पुलिस पर मारपीट का आरोप

- शिकायतकर्ता का आरोप दुष्कर्म के मामले में उच्च न्यायालय ने दी अग्रिम जमानत, पुलिस नहीं मान रही

loksabha election banner

जागरण संवाददाता, पलवल : दुष्कर्म के एक मामले में पंजाब एवं हरियाणा उच्च न्यायालय द्वारा जमानत मिलने के बाद भी बल्लभगढ़ की महिला थाना पुलिस ने यहां नीमतला मोहल्ला निवासी बिमलेश के निवास पर 13 अक्टूबर की रात करीब दो बजे छापेमारी की।

आरोप है कि पुलिस वालों ने परिवार से मारपीट की तथा मोबाइल फोन व सात हजार रुपये छीनकर ले गए। पीड़ित परिवार ने इस मामले में भवनकुंड पुलिस चौकी में लिखित शिकायत दी है, लेकिन पुलिस ने कोई कार्रवाई करने के बजाय उल्टा धमकाकर भगा दिया। पीड़ित परिवार का कहना है कि वे पहले एसपी से मिलेंगे, यदि कार्रवाई नहीं हुई तो उच्चतम न्यायालय का सहारा लेंगे।

नीमतला मोहल्ला निवासी बिमलेश देवी के अनुसार उसके पुत्र ¨प्रस पर एक तलाकशुदा महिला जो आठ साल से लिव इन रिलेशन में रह रही थी, ने बल्लभगढ़ महिला थाने में दुष्कर्म का मुकदमा दर्ज कराया था। इस मामले में उन्होंने जमानत की अर्जी उच्चतम न्यायालय में लगाई तो अदालत ने उसकी जमानत मंजूर कर ली।

महिला के अनुसार जमानत के कागजात देने के लिए जब वे बल्लभगढ महिला थाने में गए तो उन्हें धमका कर भगा दिया। उसी दिन 13 अक्टूबर की रात करीब दो बजे मुकदमा दर्ज कराने वाली महिला, उसके पिता व तीन-चार अन्य लोग तथा दो महिला पुलिस कर्मी उनके घर आए तथा रात को आते ही घर का मुख्य दरवाजा तोड़ दिया।

आरोप है कि उसके बाद पुलिस कर्मियों व अन्य लोगों ने घर में मौजूद सभी परिवार के सदस्यों से मारपीट की तथा उनके मोबाइल फोन व सात हजार रुपये छीनकर ले गए। बिमलेश के अनुसार उन्होंने नागरिक अस्पताल में अपना मेडिकल कराया तथा भवन कुंड पुलिस चौकी में शिकायत दी, लेकिन वहां से उन्हें धमकाकर भगा दिया तथा मामला दर्ज कराने वाले युवती से राजीनामा कराने का दबाव बनाया जा रहा है। हमारे थाने से पुलिस आरोपित को पकड़ने गई थी, इसकी मुझे जानकारी नहीं है। मामले की जांच अधिकारी से पता किया जाएगा। यदि आरोपित को उच्च न्यायालय से जमानत मिली है तो उन्हें जमानत के आदेश पुलिस को दिखाने चाहिएं।

- सविता, महिला थाना प्रभारी, बल्लभगढ़।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.