Move to Jagran APP

Palwal School: हीट वेव के मद्देनजर 28 मई से स्कूलों में ग्रीष्मकालीन अवकाश, 30 जून तक रखना होगा बंद

भीषण गर्मी के चलते जिले के सभी स्कूलों में 28 मई से छुट्टियां कर दी गई हैं। शिक्षा विभाग का यह आदेश प्रदेश के सभी स्कूलों पर लागू होगा। जिला उपायुक्त नेहा सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि शिक्षा विभाग ने मौजूदा हीट वेव गर्म हवाओं को देखते हुए जिला पलवल के समस्त सरकारी व निजी विद्यालयों में अवकाश की घोषणा की गई है।

By Ankur Agnihotri Edited By: Sonu Suman Mon, 27 May 2024 09:07 PM (IST)
हीट वेव के मद्देनजर 28 मई से स्कूलों में ग्रीष्मकालीन अवकाश।

जागरण संवाददाता, पलवल। भीषण गर्मी के चलते जिले के सभी स्कूलों में 28 मई से छुट्टियां कर दी गई हैं। शिक्षा विभाग का यह आदेश प्रदेश के सभी स्कूलों पर लागू होगा। जिला उपायुक्त नेहा सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि शिक्षा विभाग ने मौजूदा हीट वेव, गर्म हवाओं को देखते हुए जिला पलवल के समस्त सरकारी व निजी विद्यालयों में पहली कक्षा से बारहवीं कक्षा तक के सभी विद्यार्थियों के लिए ग्रीष्मकालीन अवकाश घोषित करने के संबंध में आदेश जारी किए हैं।

उन्होंने बताया कि जारी आदेशों के तहत जिला पलवल में गर्म हवा, लू चलने की स्थिति के दृष्टिगत छात्रों की सुरक्षा व स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए सभी सरकारी और निजी स्कूलों की पहली से बारहवीं कक्षाओं को आगामी 30 जून तक बंद रखा जाएगा। जारी आदेशों के अनुसार जिला मौलिक शिक्षा अधिकार, पलवल और पलवल के सभी खंड शिक्षा अधिकारी इन आदेशों के सख्ती से कार्यान्वयन के लिए जिम्मेदार होंगे।

ये भी पढ़ेंः Palwal Voting: चिलचिलाती धूप और गर्मी में भी कम नहीं हुआ मतदाताओं का जोश, सेल्फी प्वाइंट न मिलने से दिखे परेशान