Move to Jagran APP

Palwal Crime: विवाहिता की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत, शादी के तीन साल बाद तक ससुरालजन से चल रही थी परेशान

हरियाणा में पलवल के गदपुरी थाना अंतर्गत विवाहिता की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। आरोप है कि शादी के तीन वर्ष बाद ससुरालजन से तंग होकर एक विवाहिता ने फांसी का फंदा लगाकर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली। पुलिस ने मृतका के भाई की शिकायत पर पति सहित पांच के विरुद्ध दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया है।

By Jagran NewsEdited By: Sonu Suman Sun, 28 Apr 2024 09:07 PM (IST)
Palwal में विवाहिता की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत।

जागरण संवाददाता, पलवल। गदपुरी थाना अंतर्गत विवाहिता की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। आरोप है कि शादी के तीन वर्ष बाद ससुरालजन से तंग होकर एक विवाहिता ने फांसी का फंदा लगाकर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली। पुलिस ने मृतका के भाई की शिकायत पर पति सहित पांच के विरुद्ध दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया है।शव को पोस्टमार्टम के बाद उसके स्वजन को सौंप दिया गया है।

गदपुरी थाना प्रभारी राजबीर के अनुसार मामले में फरूखनगर (गुरुग्राम) के रहने वाले मोहित कुमार ने दी शिकायत में कहा है उन्होंने अपनी बहन मोनिका की शादी 24 अप्रैल 2021 को को अतरचट्टा गांव के श्याम सुंदर के साथ की थी। शादी के छह माह बाद ही ससुराल वाले उसकी बहन को दहेज के लिए परेशान करने लगे।

मानसिक और शारीरिक यातनाएं सहती रही

शिकायत में कहा है कि उसकी बहन काफी दिनों तक उनके मानसिक व शारीरिक यातनाएं सहती रही। लेकिन जब पानी सर से ऊपर चला गया तो वह अपनी बहन को अपने साथ फरूखनगर ले गया। काफी दिनों तक उसकी बहन फरूखनगर ही रही। लेकिन सामाजिक दबाव व घर बसाने के लिए मोनिका को श्याम सुंदर के साथ भेज दिया।

इसके बाद भी आरोपित उसकी बहन को परेशान करने लगे। सुबह करीब चार बजे उसके चाचा बिजेंद्र के पास मोनिका की ससुराल से फोन आया कि आपकी भतीजी ने आत्महत्या कर ली है। सूचना मिलते उनके परिवार के लोग अतरचट्टा गांव पहुंचे तो उसकी बहन को फर्श पर लिटा रखा था, जो मरी हुई थी।

चौखट से लटक कर आत्महत्या कर ली

उन्हें मोनिका के जेठ रामचंद्र ने बताया कि चौखट से लटक कर आत्महत्या कर ली, उसने स्वयं चौखट से उताकर फर्श पर लिटा दिया है। शिकायत में मृतका का भाई ने संदेह जाहिर किया है कि उसकी बहन को ससुराल वालों ने मार दिया है।

गदपुरी थाना पुलिस ने मोहित की शिकायत पर मोनिका के पति श्याम सुंदर, जेठ रामचंद्र, ससुर बिशन सिंह व सास और जेठानी के विरुद्ध दहेज हत्या सहित अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है।

ये भी पढ़ेंः पलवल में युवक ने की आत्महत्या, पड़ोस की लड़की को घूरने का लगा था आरोप