Move to Jagran APP

सब्जी मंडी में गंदे जलभराव से दुकानदारी हुई चौपट

संवाद सहयोगी, होडल : उपमंडल की सबसे बडी सब्जी मंडी पिछले कई दिनों से सीवर के गंदे प

By JagranEdited By: Published: Thu, 08 Mar 2018 08:31 PM (IST)Updated: Thu, 08 Mar 2018 08:31 PM (IST)
सब्जी मंडी में गंदे जलभराव से दुकानदारी हुई चौपट
सब्जी मंडी में गंदे जलभराव से दुकानदारी हुई चौपट

संवाद सहयोगी, होडल : उपमंडल की सबसे बडी सब्जी मंडी पिछले कई दिनों से सीवर के गंदे पानी से डूबी हुई है, जिसके कारण विक्रेताओं की दुकानदारी चौपट होकर रह गई। आजकल शादियों का सीजन होने के कारण सब्जी खरीदने वालों को इसी गंदे पानी से निकलने को मजबूर होना पड़ रहा है। गंदे पानी के कारण मंडी वाहन खड़े करने तक की कोई जगह उपलब्ध नहीं है। हालांकि बारिश के दिनों में मंडी में ये हालात आम बात है, लेकिन इन दिनों बिना बारिश के भी मंडी में गंदे जलभराव से दुकानदारी नारकीय जीवन जीने को विवश हैं।

loksabha election banner

सबसे अधिक परेशानी यहां मजदूरों को उठानी पड़ रही है। यहां मजदूर भी सीवर के इस गंदे पानी में खड़े होकर मजदूरी करने को मजबूर हैं। महीनों से भरे इस गंदे पानी के चलते यहां दुकानदारों को दिन के समय भी मक्खी-मच्छरों का प्रकोप झलेना पड़ रहा है। गंदे पानी से उठती तीव्र बदबू भी लोगों के स्वास्थ पर असर डाल रही है। लोगों द्वारा जब इस मामले में विभागीय अधिकारियों से शिकायत करने पर अधिकारियों द्वारा शीघ्र ही सफाई कराने की बात कहकर चलता कर दिया जाता है लेकिन समस्या का कोई समाधान नहीं किया जाता है।

----

सब्जी मंडी में पिछले काफी दिनों से सीवरेज व्यवस्था ठप पडी हुई है, जिसके कारण गंदा पानी दुकानों के सामने भरा रहता है। गंदे पानी से उठती तीव्र बदवू के कारण जीना दूभर हो गया है।

- प्रवीण गर्ग

----

गंदे पानी के कारण यहां के दुकानदार और ग्राहक दिन के समय भी मच्छरों का प्रकोप झेल रहे हैं। शिकायत के बाद विभागीय अधिकारी केवल आश्वासन देते हैं, लेकिन समस्या वैसी ही बनी हुई है।

- रमेशचंद पहलवान

----

सीवरेज जाम होने की समस्या सब्जी मंडी में कोई नई समस्या नहीं है, यहां आए दिन लोगों को इस समस्या से दो चार होना पड़ता है। मंडी में बीमारी फैलने का खतरा बना रहता है।

- प्रकाश चंद

----

सब्जी मंडी में दुकानों के सामने गंदा पानी भरा रहता है, जिसके कारण वाहनों से सब्जी उतरवाने में कठनाईयों का सामना करना पड़ता है। सब्जी खोलने में भी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

- दीपू बांगा

----

सब्जी मंडी में सीवरेज जाम की समस्या से जन स्वास्थ्य विभाग अधिकारियों को अवगत करा दिया है। शीघ्र ही समस्या का समाधान हो जाएगा।

- शेलेंद्र बंसल, कार्यकारी सचिव मार्केट कमेटी, होडल।

----

समाप्त

चंद्रप्रकाश गर्ग

8 मार्च-18


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.