Move to Jagran APP

बाजार में अतिक्रमण को लेकर प्रशासन हुआ सतर्क

----- संवाद सहयोगी, होडल: शहर के विभिन्न बाजारों में दुकानदारों द्वारा सरकारी भूमि पर

By JagranEdited By: Published: Fri, 03 Nov 2017 07:11 PM (IST)Updated: Fri, 03 Nov 2017 07:11 PM (IST)
बाजार में अतिक्रमण को लेकर प्रशासन हुआ सतर्क

-----

loksabha election banner

संवाद सहयोगी, होडल: शहर के विभिन्न बाजारों में दुकानदारों द्वारा सरकारी भूमि पर किए गए अतिक्रमण को लेकर प्रशासनिक अधिकारी अब गंभीर नजर आ रहे हैं। बाजार में किए गए अतिक्रमण को हटाने के लिए नगर परिषद एवं लोक निर्माण विभाग के कर्मचारियों की टीमों का गठन कर उन्हें जिम्मेदारी सौंपी गई है। अब अधिकारी निश्चित किए अपने क्षेत्र में सुबह शाम गस्त कर अतिक्रमण हटवा रहे हैं।

विभागीय अधिकारियों की इस कार्रवाई के बाद बाजार में अतिक्रमण करने वालों में भी अब दहशत व्याप्त हो गई है। बाजार में दुकानों के सामने रेहड़ी व तख्त आदि लगवाने वाले दुकानदार भी प्रशासन का सहयोग करने लगे हैं। बाबरी मोड़ से डबचिक मोड़ तक जाने वाले जीटी रोड पर पिछले महीने तक दुकानों के आगे किए गए अतिक्रमण के कारण जहां पैदल निकलना भी दूभर होता था, आज उसी रोड पर गाड़ियां फर्राटे भर रही हैं।

बाजार में लगातार हो रहे अतिक्रमण की शिकायतें मिलने के बाद एसडीएम प्रीति ने नगर परिषद, लोक निर्माण विभाग व मार्केट कमेटी के अधिकारियों की बैठक बुलाई थी, जिसमें तीनों विभागों के अधिकारियों को अतिक्रमण हटवाने की जिम्मेदारी सौंपी गई। एसडीएम प्रीति ने विभागीय अधिकारियों के साथ डबचिक मोड़ से बाबरी मोड़ तक दुकानों के आगे किए गए अतिक्रमण को पूरी तरह से साफ करा दिया था और अतिक्रमण करने वालों को भी प्रशासन के इस अभियान में सहयोग करने की अपील की थी।

-----

एसडीएम प्रीति के आदेश पर बाजार में अवैध कब्जा करने वालों पर पूरी तरह निगरानी की जा रही है। टीमों के सदस्य दिन में कई बार बाजार में निकलते हैं। अतिक्रमण करने वालों की वीडियोग्राफी कर उन्हें अतिक्रमण रोकने की चेतावनी दी जा रही है। अगर इसके बाद भी कोई अतिक्रमण करता है तो उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

- रामप्रकाश, कनिष्ठ अभियंता लोक निर्माण विभाग

-----

समाप्त

चंद्रप्रकाश गर्ग

3 नवंबर-17


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.