Move to Jagran APP

बैठक में छाया रहा चरमराई सफाई व्यवस्था का मुद्दा

संवाद सहयोगी, होडल: लघु सचिवालय स्थित नगर परिषद कार्यालय में चेयरमैन राजगोपाल की अध्यक्षत

By JagranEdited By: Published: Wed, 04 Oct 2017 07:12 PM (IST)Updated: Wed, 04 Oct 2017 07:12 PM (IST)
बैठक में छाया रहा चरमराई सफाई व्यवस्था का मुद्दा
बैठक में छाया रहा चरमराई सफाई व्यवस्था का मुद्दा

संवाद सहयोगी, होडल: लघु सचिवालय स्थित नगर परिषद कार्यालय में चेयरमैन राजगोपाल की अध्यक्षता में बुधवार को आयोजित बैठक में चरमराई सफाई व्यवस्था का मुद्दा छाया रहा। इसके अलावा पार्षदों ने अतिक्रमण और पुरानी सब्जी मंडी स्थित जगजीवनराम चौक पर खड़े रहने वाले तिपहिया वाहनों का मुद्दा भी उठाया।

loksabha election banner

पार्षदों का कहना था उक्त चौराहे पर खड़े होने वाले टेंपों और रेहड़ियों के कारण पूरा दिन जाम की स्थिती बनी रहती है, जिसके कारण यहां से दुपहिया वाहन, मरीजों के वाहन और पैदल निकलने वाले लोगों को भारी परेशानियों का सामना करना पडता है।

मार्केट कमेटी के आधीन आने वाली सड़क के जर्जर होने के मुद्दे पर चेयरमैन राजगोपाल ने मार्केट कमेटी, लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों से सड़क को नगर परिषद को सौंपने के लिए पत्र लिखने का आश्वासन दिया।

चेयरमैन ने बताया कि परिषद के अंर्तगत आने वाली सरकारी सम्पत्ति की जांच पड़ताल के लिए एक राजस्व पटवारी को अनुबंध के आधार पर रखने तथा भवन व दुकानों के नक्शा पास करने के लिए चार सदस्यीय कमेटी का प्रस्ताव पास किया गया है। शहर की सफाई व्यवस्था के लिए आउटसोर्सिंग के तहत शीघ्र ही लगभग आठ दर्जन सफाई कर्मचारी भर्ती किए जाने का प्रस्ताव रखा गया है। भर्ती प्रक्रिया पूरी होने के बाद शहर की सफाई व्यवस्था पूरी तरह से सुधारा जाएगा। शहर में सरकारी जगहों से अतिक्रमण हटाने के लिए शीघ्र ही अभियान चलाया जाएगा।

बैठक में जमीन जायदाद तबदील के 11 तथा भवन व दुकानों के नक्शे पास कराने के 10 मामले रखे गए। दोनों मामलों को निपटाने के लिए चेयरमैन सहित चार सदस्यीय पार्षदों की कमेटी का गठन किया गया है। बैठक में केवल दो महिला पार्षदों ने हिस्सा लिया। इसके अलावा अन्य महिला पार्षदों के पति या अन्य परिजनों ने ही बैठक में अपनी हिस्सेदारी निभाई। बैठक में पार्षदों के अलावा परिषद सचिव नरेश कुमार सैनी, पालिका अभियंता सतपाल ¨सह मुख्य रूप से मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.