Move to Jagran APP

अतिक्रमण से जाम के झाम में उलझे वाहन चालक

शहर के उटावड रोड पर नागरिक अस्पताल और जयंती मोड़ पर आए दिन लंबा जाम लगना राहगीरों के लिए नासूर बनने लगा है।

By JagranEdited By: Published: Fri, 04 Dec 2020 08:14 PM (IST)Updated: Fri, 04 Dec 2020 08:14 PM (IST)
अतिक्रमण से जाम के झाम में उलझे वाहन चालक

संवाद सहयोगी, हथीन: शहर के उटावड रोड पर नागरिक अस्पताल और जयंती मोड़ पर आए दिन लंबा जाम लगना राहगीरों के लिए नासूर बनने लगा है। सड़कों पर दुकानदारों द्वारा किए जा रहे अतिक्रमण का बढ़ना इसका मुख्य कारक है। अतिक्रमण को हटाने के लिए नगरपालिका, लोक निर्माण विभाग, पुलिस विभाग सहित प्रशासनिक अधिकारी चुप्पी साधे बैठे हैं। सड़कों पर अतिक्रमण के कारण लगने वाले जाम के झाम में आए दिन वाहन चालक बेबस नजर आते हैं। शुक्रवार को जयंती मोड़ पर लगे जाम से वाहनों की कतार थाने के मेनगेट तक जा पहुंची और करीब डेढ़ घंटे के बाद यातायात सुचारु रूप से चल पाया।

loksabha election banner

सड़कों पर दुकानदारों द्वारा कहीं सामान रखा हुआ है, तो कहीं मूंगफली बेची जा रही हैं। वहीं नागरिक अस्पताल के सामने भी सब्जी विक्रेताओं ने सड़क पर अतिक्रमण किया हुआ है। यदि विभागों के अधिकारी अपनी जिम्मेदारी समझते हुए अतिक्रमणकारियों के खिलाफ कार्रवाई करें तो क्षेत्र की जनता को जाम से मुक्ति मिल सकती है। वाहनों के जाम में फंसने से पेट्रोल व डीजल की खपत अनावश्यक रूप से बढ़ जाती है। जिससे कार्बन उत्सर्जन बढ़ने के साथ-साथ पर्यावरण प्रदूषण भी बढ़ता है। जिससे लोगों के स्वास्थ्य पर भी प्रतिकूल प्रभार पड़ता है और वह कई बीमारियों के शिकार हो जाते हैं। यदि विभागों के अधिकारियों की अनदेखी इसी तरह से बढती रही तो आने वाले समय में स्थित और भयावह हो सकती है। दुकानों के बाहर के हिस्सों पर अतिक्रमण करने वाले दुकानदार प्रशासन के कर्मचारियों को निश्चित चढ़ावा देते रहते हैं, जिससे उनके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की जाती।

- राहुल मंगला, निवासी उटावड सड़कों पर जाम लगना अब आम बात हो गई है। जाम न लगे इसके लिए पुलिस प्रशासन और प्रशासनिक अधिकारियों को अतिक्रमण करने वालों के खिलाफ कार्रवाई करनी चाहिए।

- वाजिद अंसारी, निवासी अंधरोला प्रशासन के अधिकारी जाम की समस्या पर आंखें मूंद कर बैठे हैं। जाम लगने से आपातकालीन वाहन एम्बुलेंस भी फंसी नजर आती है। अतिक्रमणकारियों के खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए।

- अशोक राजपूत, निवासी हथीन दुकानदारों द्वारा सड़कों पर किए जा रहे अतिक्रमण को हटवाने के लिए जल्द ही ड्यूटी मजिस्ट्रेट नियुक्त किया जाएगा। सड़कों पर अतिक्रमण से लगने वाले जाम से लोगों को एक सप्ताह के अंदर मुक्ति मिल जाएगी। अतिक्रमण करने वालों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई भी अमल में लाई जाएगी।

- वकील अहमद, एसडीएम हथीन


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.