Move to Jagran APP

प्रताड़ना से तंग आकर 22 वर्षीय युवक ने की आत्महत्या

जागरण संवाददाता पलवल चांदहट थाना क्षेत्र के गांव खेड़ला फरीजनपुर में एक 22 वर्षीय युवक ने

By JagranEdited By: Published: Fri, 24 Jun 2022 05:56 PM (IST)Updated: Fri, 24 Jun 2022 05:56 PM (IST)
प्रताड़ना से तंग आकर 22 वर्षीय युवक ने की आत्महत्या
प्रताड़ना से तंग आकर 22 वर्षीय युवक ने की आत्महत्या

जागरण संवाददाता, पलवल: चांदहट थाना क्षेत्र के गांव खेड़ला फरीजनपुर में एक 22 वर्षीय युवक ने प्रताड़ना से तंग आकर आत्महत्या कर ली। शिकायत में कहा गया है कि मृतक युवक के पास से एक सुसाइड नोट भी मिला है, जिसमें उसने गांव के लोगों को ही उसकी मौत का जिम्मेदार बताया है। चांदहट थाना पुलिस ने मामले में मृतक की मां की शिकायत पर मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

loksabha election banner

चांदहट थाना प्रभारी रमेश चंद के अनुसार, मामले में खेड़ला फरीजनपुर निवासी किरण पत्नी राजपाल ने शिकायत दर्ज करवाई है कि एक साल पहले उसके पति राजपाल का अपने भाई लच्छीराम और हरपाल से झगड़ा हो गया था। झगड़े में दोनों पक्षों को चोटें आईं थी। करीब आधे घंटे बाद लच्छीराम ने शोर मचाया था कि उसकी पत्नी मर गई है। इस झगड़े को लेकर लच्छीराम ने उनके खिलाफ हत्या का मुकदमा थाना चांदहट में दर्ज कराया था। इस मुकदमे में उसके पति राजपाल, पवन, दीपक को पुलिस ने गिरफ्तार किया था, जो अभी भी जेल में बंद हैं। इसके बाद से उन्हें लगातार लच्छीराम पक्ष की तरफ से धमकियां मिलती रही। वह और उसका पुत्र गुलशन डर की वजह से अपना घर छोड़कर पिछले एक साल से रिश्तेदारी में रह रहे थे। जब वह खेड़ला स्थित अपने घर जाते तो आरोपितों की तरफ से उन्हें जान से मारने की धमकी दी जाती और उन पर कई बार हमला भी किया गया। उनके प्लाट व मकान पर भी कब्जा कर लिया गया। घर छोड़ने के बाद लच्छीराम और उसके स्वजन ने उनके घर में तोड़फोड़ की और घर में रखा सामान चोरी कर लिया। इसकी शिकायत उसके पुत्र गुलशन व ससुर करण सिंह ने बीती एक जून को थाना चांदहट में की थी, मगर उनकी शिकायत पर कोई कार्रवाई नहीं की गई।

शिकायत में कहा गया है कि लच्छीराम, मोहरपाल और मोहन पाल की पत्नी रिकी ने गुलशन को कई महीने पहले घेर लिया था और उसको पेशाब पिलाया गया था। इसकी वजह से गुलशन काफी परेशान और गुमसुम रहता था। बीती 21 जून को उसका पुत्र गुलशन घर की साफ सफाई करने की बात कहकर गांव खेड़ला फरीजनपुर गया था, मगर वह वापस नहीं लौटा। उसका फोन भी बंद आ रहा था। इसके बाद वह गुलशन को ढूंढते हुए गांव खेड़ला फरीजनपुर पहुंच गए। उन्होंने देखा कि गुलशन बैठक के कमरे में फांसी के फंदे पर झूल रहा था। उन्होंने इसकी सूचना पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने गुलशन की तलाशी ली तो उन्हें एक सुसाइड नोट मिला। सुसाइड नोट में लिखा हुआ था कि उसकी मौत के जिम्मेदार मोहरपाल, लच्छीराम, सुमन, अनीता, अनिल व मनीष हैं। उक्त लोगों ने उसे बहुत परेशान किया और आत्महत्या के लिए मजबूर किया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.