Move to Jagran APP

सर्वेयर ने क्लेम दिलाने के लिए मांगे रुपये, बंदूक दिखाकर की मारपीट

जासं पलवल शहर निवासी एक युवक ने इंश्योरेंस सर्वे करने वाले एक व्यक्ति पर बीमा कंपनी से क्षति

By JagranEdited By: Published: Sun, 23 Jan 2022 04:28 PM (IST)Updated: Sun, 23 Jan 2022 04:28 PM (IST)
सर्वेयर ने क्लेम दिलाने के लिए मांगे रुपये, बंदूक दिखाकर की मारपीट

जासं, पलवल: शहर निवासी एक युवक ने इंश्योरेंस सर्वे करने वाले एक व्यक्ति पर बीमा कंपनी से क्षतिग्रस्त हुई कार का क्लेम दिलाने के नाम पर रुपये मांगने और न देने पर बंदूक दिखाकर मारपीट करने का मुकदमा दर्ज कराया है। शहर थाना पुलिस ने इस मामले में मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। मामले में पलवल के बस स्टैंड चौक के रहने वाले आकाश ने शिकायत दर्ज कराई है कि उसने अपनी स्विफ्ट कार का बीमा इफको टोकियो कंपनी से करवाया था। कार उनके पिता सुंदरलाल शर्मा के नाम पर रजिस्टर्ड है। गत वर्ष जुलाई माह में उनकी कार क्षतिग्रस्त हो गई थी, जिसके बाद उन्होंने इस क्षति की भरपाई के लिए बीमा कंपनी में क्लेम किया था। कंपनी ने बीमा देने के लिए बल्लभगढ़ निवासी अमित गौड़ को सर्वेयर के रूप में नियुक्त किया था, जिसके बाद सर्वेयर अमित गौड़ ने उनसे संपर्क साधा और कार का सर्वे करने के लिए समय मांगा। सर्वे करने के बाद रिपोर्ट कंपनी में जमा करने की बात कही गई। इसी बीच आकाश उनसे क्लेम पास करवाने के लिए पांच हजार रुपये की मांग करने लगा। मगर उन्होंने रुपये नहीं दिए। बीती 27 अगस्त को उनके पिता के बैंक खाते में क्लेम की एवज में बीस हजार बीमा कंपनी द्वारा जमा करा दिए गए।

क्लेम की राशि मिलने के बाद भी अमित गौड़ उनसे पैसों की मांग करता था। उन्होंने रुपए देने से साफ इनकार कर दिया। इसके बाद बीती 17 दिसंबर को वह अपने दोस्त लाल सिंह तेवतिया और चंकी अरोड़ा के साथ खाना खाने के लिए राष्ट्रीय राजमार्ग स्थित नमस्ते नेशन नाम के ढाबे पर गया था। अमित गौड़ और उसका मामा निशांत गौड़ पहले ही वहां मौजूद थे। अमित गौड़ के मामा निशांत गौड़ ने अपने हाथ में अवैध हथियार लिया हुआ था। उनके वहां पहुंचते ही अमित और उसके मामा निशांत गौड़ ने उनके साथ गाली-गलौज शुरू कर दी और धक्का मार कर नीचे गिरा दिया। इसके बाद अमित और निशांत गौड़ ने उनके साथ जमकर मारपीट की। यह पूरी वारदात घटनास्थल पर लगे सीसीटीवी कैमरे सीसीटीवी कैमरे में भी रिकार्ड हो गई है। पुलिस अधिकारी संजीव कुमार के मुताबिक इस मामले में पीड़ित की शिकायत के आधार पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है और जांच की जा रही है। पीड़ित की तरफ से उपलब्ध कराए गए सीसीटीवी फुटेज की भी जांच की जा रही है।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.