Move to Jagran APP

पारदर्शी नीतियों का परिणाम, स्वीकृत राशि से कम में हो रहे निर्माण : सीएम

सीएम मनोहर लाल ने कहा है कि सरकार की पारदर्शी व स्वच्छ शासन व्यवस्था का परिणाम है कि होडल के राजकीय कॉलेज का भवन चार करोड़ की कम लागत में बन कर तैयार हुआ है।

By JagranEdited By: Published: Sun, 15 Dec 2019 08:24 PM (IST)Updated: Mon, 16 Dec 2019 06:17 AM (IST)
पारदर्शी नीतियों का परिणाम, स्वीकृत राशि से कम में हो रहे निर्माण : सीएम
पारदर्शी नीतियों का परिणाम, स्वीकृत राशि से कम में हो रहे निर्माण : सीएम

संवाद सहयोगी, होडल : मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा है कि सरकार की पारदर्शी व स्वच्छ शासन व्यवस्था का परिणाम है कि होडल के राजकीय कॉलेज का भवन चार करोड़ की कम लागत में बन कर तैयार हुआ है। रविवार को कॉलेज के भवन का उद्घाटन करते हुए सीएम मनोहर लाल ने कहा कि भवन के निर्माण के लिए 22.17 करोड़ रुपये स्वीकृत हुए थे, लेकिन पांच मंजिला इमारत के निर्माण व अन्य संसाधनों पर करीब 16 करोड़ रुपये खर्च हुए हैं। अब परिसर की अन्य जरूरतों व साज-सज्जा पर पर दो करोड़ रुपए और खर्च होंगे। कॉलेज के उद्घाटन से पूर्व सीएम ने कहा कि जिले में बीते दिनों मौसमी बदलाव से फसलों को जो नुकसान हुआ है उसके आंकलन के लिए विशेष गिरदावरी के निर्देश दिए जा चुके है। जिला प्रशासन को भी किसानों की मदद के लिए तत्परता से कार्य करने के निर्देश दिए गए हैं, साथ ही किसानों की सुविधा के लिए प्रधानमंत्री फसल बीमा के लिए पंजीकरण के कार्य की भी निगरानी की जाएगी। इस अवसर पर पलवल, हथीन व होडल से विधायक क्रमश: दीपक मंगला, प्रवीण डागर व जगदीश नायर, हैफेड के चेयरमैन सुभाष कत्याल, हरियाणा वेयर हाऊस कार्पोरेशन के चेयरमैन नयनपाल रावत, भाजपा जिलाध्यक्ष जवाहर सिंह सोरोत, पूर्व विधायक रामरतन व सुभाष चौधरी, हरियाणा पुलिस हाऊसिग कार्पोरेशन के एमडी केके मिश्रा, उच्चतर शिक्षा विभाग हरियाणा के महानिदेशक ए. श्रीनिवास, जिला उपायुक्त यशपाल, पुलिस अधीक्षक नरेंद्र बिजारनिया, एसडीएम होडल वत्सल वशिष्ठ, एमडी शुगर मिल जितेंद्र गर्ग, राजकीय महाविद्यालय के प्राचार्य डा. सूबेदार सिंह सहित अन्य प्रशासनिक अधिकारी मौजूद थे।

loksabha election banner

----

सीएम बोले, जीरो से पहुंचा 100 पर, रखेंगे ध्यान

विधानसभा चुनाव में पलवल जिले के प्रदर्शन पर सीएम गदगद दिखे तथा कहा कि जिले ने जीरो से सीधे 100 फीसद परिणाम दिया है तथा इस उपलब्धि का परिणाम सरकार भी बाखूबी देगी। उन्होंने जिले की जनता का आभार जताते हुए कहा कि जिले के जनप्रतिनिधि क्षेत्र के विकास के लिए कार्यकर्ताओं, संगठन व जनता की जो भी मांग लाएंगे उन सभी को पूरा किया जाएगा।

बता दें कि पिछले विधानसभा चुनावों (2014) में जबकि भाजपा की लहर थी जिले में एक भी विधायक नहीं चुना गया था, वहीं 2019 के विधानसभा चुनावों में तीनों विधानसभा क्षेत्रों में कमल की खेती लहलहा कर खिली।

----

नायर के भतीजों को दिया आशीर्वाद

हेलीपेड से मुख्यमंत्री सीधे होडल के विधायक जगदीश नायर के निवास पर पहुंचे। विधायक जगदीश नायर के भतीजों की हाल में विवाह हुआ था तथा रविवार को उनकी रिसेप्शन पार्टी भी थी। मुख्यमंत्री ने नवदंपत्तियों को वैवाहिक जीवन की शुभकामनाएं देते हुए उज्ज्वल भविष्य का आशीर्वाद दिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.