Move to Jagran APP

नकली पनीर बनाने वाली डेयरी पर छापेमारी करने गई टीम पर हमला

इस हमले में उटावड़ थाना प्रभारी राधे श्याम सहित फूड सेफ्टी अधिकारी दीनदयाल व एक पुलिसकर्मी को चोट आई है।

By JagranEdited By: Published: Sat, 23 Oct 2021 04:48 PM (IST)Updated: Sat, 23 Oct 2021 04:48 PM (IST)
नकली पनीर बनाने वाली डेयरी पर छापेमारी करने गई टीम पर हमला
नकली पनीर बनाने वाली डेयरी पर छापेमारी करने गई टीम पर हमला

संवाद सहयोगी, हथीन (पलवल): नकली पनीर की डेयरी पर सीएम फ्लांइग की छापेमारी के दौरान शुक्रवार को गांव भीमसीका में डेयरी संचालकों के कारिंदों ने पुलिस पर हमला कर दिया। इस हमले में उटावड़ थाना प्रभारी राधे श्याम सहित फूड सेफ्टी अधिकारी दीनदयाल व एक पुलिसकर्मी को चोट आई है। आरोप है कि भीड़ की तरफ से पुलिस पर पत्थरबाजी की गई, जिसमें पुलिस के कई वाहनों के शीशे टूट गए। थाना प्रभारी राधे श्याम ने भीड़ को तितर-बितर करने के लिए चार फायर किए। पुलिस ने छापेमारी के दौरान मौके से 3,000 किलो नकली पनीर, सूखा दूध तथा पनीर में इस्तेमाल होने वाले कई केमिकल बरामद किए हैं। बरामद किए गए ये केमिकल स्वास्थ्य के लिए हानिकारक बताए गए हैं। उटावड़ सहायक सब इंस्पेक्टर इकबाल की शिकायत पर पुलिस ने 14 नामजद सहित 25 अन्य लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

loksabha election banner

शनिवार दोपहर बाद सीएम फ्लाइंग व फरीदाबाद फूड सेफ्टी विभाग के अधिकारी डा. सचिन शर्मा की टीम ने स्थानीय पुलिस के साथ भीमसीका गांव में नाजर डेयरी पर छापे की कार्रवाई की। आरोप है कि इस डेयरी पर नकली पनीर बनाया जा रहा था। कार्रवाई के दौरान टीम ने मौके से 3,000 हजार किलो तैयार पनीर, 800 लीटर दूध, 150 लीटर क्रीम, 36 कट्टें सूखा दूध, 28 टिन पामोलीन आयल, 30 लीटर हाईड्रोजन पैराआक्साइड, 40 किलो मेलामाइन पेस्ट बरामद किया है। छापेमारी के बाद, जब पुलिस और डाक्टरों की टीम ने पनीर को गड्ढे में दबाने की प्रक्रिया शुरू की तो वहां पर डेयरी संचालक व पुलिस के बीच कहासुनी होने लगी। आरोप है कि इसी कहासुनी के चलते पुलिस पर डेयरी संचालकों व उसके कारिंदों ने लाठी डंडों से हमला कर दिया। इस हमले में उटावड थाना प्रभारी राधे श्याम, फूड सेफ्टी अधिकारी दीनदयाल व सिपाही मनोज के चोट आई।

पुलिस का आरोप है कि मौके पर एकत्रित भीड़ ने पुलिसकर्मियों पर पथराव कर अवैध हथियारों से फायर भी किए, जिसमें पुलिस की गई गाड़ियों के शीशे टूट गए। भीड़ को देखकर थाना प्रभारी राधे श्याम ने अपनी रिवाल्वर से चार फायर किए, जिससे भीड़ खेतों में भाग गई। घटना की सूचना पर डीएसपी रतनदीप बाली, सीएम फ्लाइंग के डीएसपी मनीष सहगल, थाना प्रभारी हथीन जसबीर, बहीन थाना प्रभारी धर्म चंद व जिले की कई थानों की पुलिस मौके पर पहुंची।

पुलिस ने सहायक सब इंस्पेक्टर इकबाल की शिकायत पर इदरीश, नसीम, मोहम्मद हसीन, मुजाहिद, मुनफैद, लतीफ, इकबाल, जमशेद, अजहर, जुनैद, वसीम अकरम निवासी भीमसीका तथा शोएब, इब्राहीम निवासी चाहाचौखा नूंह, अनिस निवासी बाबूपुर के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

आरोपितों के खिलाफ दो मामले दर्ज किए गए हैं। शीघ्र ही आरोपितों की गिरफ्तारी की जाएगी। पुलिस पर हमले करने वालों को बक्शा नहीं जाएगा।

-रतनदीप बाली, डीएसपी हथीन


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.