Move to Jagran APP

साहिब की हत्या को लेकर लोगों ने गिरफ्तारी देकर जताया विरोध

साहिब हत्या मामले को लेकर बृहस्पतिवार को भी अनाजमंडी में धरना जारी रहा। धरने में मुख्य रूप से विधायक जाकिर हुसैन, विधायक नसीम अहमद, पूर्व आफताब अहमद, पूर्व मंत्री मोहम्मद इलियास, पूर्व मंत्री आजाद मोहम्मद, पूर्व विधायक हबीबुर्रहमान, सुभान खां, एजाज अहमद, साहब खां, रमजान, रशीद एडवोकेट, जिला पार्षद तारीफ खुर्शीद, मामन खान, अख्तर हुसैन व मुबीन सहित सैंकड़ों की संख्या में लोग मौजूद रहे..

By JagranEdited By: Published: Thu, 16 Aug 2018 08:14 PM (IST)Updated: Thu, 16 Aug 2018 08:14 PM (IST)
साहिब की हत्या को लेकर लोगों ने गिरफ्तारी देकर जताया विरोध
साहिब की हत्या को लेकर लोगों ने गिरफ्तारी देकर जताया विरोध

जागरण संवाददाता, पुन्हाना : साहिब की हत्या मामले को लेकर बृहस्पतिवार को भी अनाजमंडी में धरना जारी रहा। धरने में इंसाफ कमेटी के लोगों द्वारा साहिब के परिवार को इंसाफ दिलाने के लिए रणनीति पर चर्चा की गई। इस दौरान कमेटी के सदस्यों ने यह भी बताया कि नेता, उलेमा व वकीलों के 21 सदस्यों के एक प्रतिनिधि मंडल ने सोनीपत में मुख्यमंत्री मनोहर लाल से मुलाकात की थी जिसमें मुख्यमंत्री ने कमेटी की मांगों को मानने से इंकार कर दिया। नूंह जिले के लोगों के प्रति उनका व्यवहार बहुत नकारात्मक रहा। जिसको लेकर सभी सदस्यों ने सर्वसम्मति से फैसला लिया कि बृहस्पतिवार से ही शनिवार तक 31-31 लोग पुलिस को गिरफ्तारी देकर विरोध जाहिर करेंगे।

loksabha election banner

निर्णय के बाद करीब एक बजे अनाजमंडी में लोगों ने सरकार व पुलिस प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी करते हुए 31 लोगों ने गिरफ्तारी दी। गिरफ्तार किए गए लोगों को खंड पंचायत एवं विकास विभाग के कार्यालय में ले जाया गया। जहां पर उन्हें करीब 2 घंटे रखने के बाद सभी को पुलिस बस में नूंह स्थित पुलिस लाइन में ले जाकर जमानत पर छोड़ दिया गया। सारी घटना को लेकर पुलिस से लेकर प्रशासनिक अधिकारियों पूरी सर्तकता बरती। उपमंडल अधिकारी जितेंद्र गर्ग भी मंडी से लेकर पंचायत कार्यालय में पूरी तरह से मुस्तैद रहे।

बता दें, कि मंगलवार को उत्तराखंड राज्य के देहरादून में मोबाईल शोरूम को लूटने के आरोपित सब्बीर पुत्र मुंशी को गिरफ्तार करने के लिए देहरादून पुलिस ने पुन्हाना पुलिस के साथ मिलकर पटाकपुर गांव में दबिश दी थी। इस दौरान पुलिस द्वारा सब्बीर को पकड़े जाने पर गांव की महिलाओं सहित लोगों ने पुलिस टीम पर हमला कर दिया। इस दौरान पुलिस व गांव के लोगों के बीच फाय¨रग होने के साथ करीब दो घंटे मुठभेड़ हुई। इस बीच पुलिस ने बदमाश सब्बीर को दो बार पकड़ लिया और लोगों ने दोनों बार ही बदमाश को छुड़ा लिया। इसी बीच घटना स्थल पर खड़े साहिब पुत्र शाहिद निवासी नहेदा को गोली लग गई जिससे साहिब की मौके पर ही मौत हो गई थी। इन लोगों ने दी गिरफ्तारी :

विधायक जाकिर हुसैन, विधायक नसीम अहमद, पूर्व आफताब अहमद, पूर्व मंत्री मोहम्मद इलियास, पूर्व मंत्री आजाद मोहम्मद, पूर्व विधायक हबीबुर्रहमान, सुभान खां, एजाज अहमद, साहब खां, रमजान, रशीद एडवोकेट, जिला पार्षद तारीफ खुर्शीद, मामन खान, अख्तर हुसैन व मुबीन सहित 31 लोगों ने अपनी गिरफ्तारी देकर विरोध जाहिर किया। वहीं आगामी 19 अगस्त को दिल्ली के जंतर-मंतर पर धरना प्रदर्शन का फैसला लिया गया है। मामले को लेकर पुलिस पूरी तरह से सतर्क है। जिन लोगों ने अपनी गिरफ्तारी दी थी, उन्हें जमानत पर छोड़ दिया गया है। किसी भी सूरत में कानून व्यवस्था बिगड़ने नहीं दी जाएगी। अगर कोई कानून अपने हाथों में लेता है तो उसके खिलाफ सख्त की कराई जाएगी।

नाजनीन भसीन, पुलिस कप्तान, नूंह।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.