Move to Jagran APP

मेवात के पिता- पुत्री को मिला पूर्व राष्ट्रपति से सम्मान

सेल्फी विद डॉटर उत्सव में आई 27 हजार से ज्यादा बेटियों के साथ भेजी गई सेल्फी में से नूंह से महरूनिशा और उनके पिता दाउद की सेल्फी चुनी गई। महरूनिशा और दाउद को सेल्फी विद डॉटर उत्सव कार्यक्रम में बुधवार को पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी अपने दिल्ली स्थित आवास पर आवार्ड देकर सम्मानित किया। सेल्फी विद डॉटर के जनक एवं बीबीपुर गांव के पूर्व सरपंच सुनील जागलान ने बताया कि मेघालय पंजाब व मेवात स्टेट की बेस्ट सेल्फी अपलोड करने वाले पिता व बेटी को सूचना दे दी गई थी जो कि बुधवार को पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के दिल्ली स्थित आवास पर पहुंचे। जिन्हें सेल्फी विद डॉटर फाउंडेशन द्वारा

By JagranEdited By: Published: Wed, 19 Jun 2019 07:39 PM (IST)Updated: Thu, 20 Jun 2019 06:39 AM (IST)
मेवात के पिता- पुत्री को मिला पूर्व राष्ट्रपति से सम्मान
मेवात के पिता- पुत्री को मिला पूर्व राष्ट्रपति से सम्मान

जागरण संवाददाता, नूंह: 'सेल्फी विद डॉटर' अभियान में देश भर से आई 27 हजार से ज्यादा प्रविष्टियों में से प्रथम तीन में चयनित होने पर नूंह की महरूनिशा और उनके पिता दाउद को बुधवार को पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने अपने दिल्ली स्थित आवास पर सम्मानित किया।

loksabha election banner

सेल्फी विद डॉटर अभियान के जनक एवं बीबीपुर गांव के पूर्व सरपंच सुनील जागलान ने बताया कि चार साल पूरे होने पर उनकी संस्था सेल्फी विद डॉटर फाउंडेशन ने 10 जून से 16 जून तक देश भर में लोगों से उनकी बेटियों के साथ सेल्फी अपलोड करने का आह्वान किया था। बेस्ट सेल्फी विद डॉटर के चयन के लिए पांच सदस्यीय ज्यूरी बनाई गई। जिन्होंने मेघालय, पंजाब व मेवात क्षेत्र से तीन बेस्ट सेल्फी विद डॉटर का सलेक्शन किया। बेस्ट सेल्फी अपलोड करने वाले पिता व बेटी को सूचना दे दी गई थी। बुधवार को सभी पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के दिल्ली स्थित आवास पर पहुंचे। वहां संस्था द्वारा आयोजित कार्यक्रम में पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने मेवात से दाउद और उनकी लाडो महरूनिशा,मेघालय से हितेश व उनकी लाडो यादवी, पंजाब से नवजोत व उनकी लाडो सुमेल को सम्मानित किया। पूर्व राष्ट्रपति ने सुनील जागलान को अभियान को सफल बनाने के लिए बधाई दी। पूर्व राष्ट्रपति ने कहा कि सुनील जागलान व उनकी टीम ने सेल्फी विद डॉटर का बड़ा सटीक चुनाव किया है। सुनील जागलान ने बताया कि पूर्व राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी ने 9 जून 2017 को अपनी बेटी शर्मिष्ठा के साथ सेल्फी अपलोड कर राष्ट्रपति भवन में सेल्फी विद डॉटर एप को लांच किया था। सेल्फी विद डॉटर अभियान की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी तारीफ कर चुके हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.