Move to Jagran APP

आरोपित को पकड़ने गई पुलिस टीम के साथ मारपीट, महिला एएसआइ की वर्दी फाड़ी

संवाद सहयोगी तावडू धनकोट जिला गुरुग्राम से एटीएम मशीन लूटने के मामले में तावडू खंड के ग

By JagranEdited By: Thu, 27 Jan 2022 06:34 PM (IST)
आरोपित को पकड़ने गई पुलिस टीम के साथ मारपीट, महिला एएसआइ की वर्दी फाड़ी

संवाद सहयोगी, तावडू : धनकोट जिला गुरुग्राम से एटीएम मशीन लूटने के मामले में तावडू खंड के गांव धुलावट में आरोपित को पकड़ने पहुंची पुलिस टीम पर लोगों ने हमला कर आरोपित को छुड़ा लिया। आरोपितों के स्वजनों ने पुलिस के साथ मारपीट के साथ ही टीम की महिला एएसआइ की वर्दी फाड़ पहचान पत्र भी छीन लिया। गुरुग्राम पुलिस की शिकायत पर सदर थाना पुलिस ने करीब डेढ़ दर्जन लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।

एटीएम लूट के आरोपित को पकड़ने आई गुरुग्राम पुलिस टीम के उप निरीक्षक राजकुमार ने बताया कि बीते 18 सितंबर 2021 की रात्रि धनकोट में एक एक्सिस बैंक के एटीएम मशीन को तीन चार बदमाश गैस कटर की सहायता से काट रहे थे। तभी गश्त करती हुई पुलिस मौके पर पहुंची तो बदमाश एटीएम को लेकर भागने लगे। जब पुलिस ने उनका पीछा किया तो बदमाशों ने हथियारों से पुलिस टीम पर फायरिग शुरू कर दी और पुलिस को चकमा देकर भाग निकले। जांच करने पर पाया कि उपरोक्त मामले में तस्लीम निवासी धुलावट थाना तावडू मुख्य आरोपित है। बुधवार को सूचना मिली की एटीएम लूट का आरोपित अपने घर पर ही मौजूद है। यदि दबिश दी जाए तो आरोपित को काबू किया जा सकता है। सूचना के आधार पर पुलिस ने पार्टी तैयार कर गांव से आरोपित तस्लीम को गिरफ्तार कर लिया। लेकिन जैसे ही पुलिस तस्लीम को अपने कब्जे में लेकर जाने लगी तभी आरोपित के परिजनों सहित अन्य लोगों ने पुलिस के साथ छीना झपटी और मारपीट शुरू कर दी। हमला करने वालों में कुछ महिलाएं भी थी, जिन्होंने महिला एएसआइ रीना की वर्दी को फाड़ दिया और उनका पहचान पत्र भी छीन लिया। जिले में पुलिस को पीटने का यह कोई पहला मामला नहीं है। बीते कुछ दिनों में पुलिस पर हमले हो चुके हैं। इससे पूर्व पुन्हाना, तावडू के गांव बावला के अलावा स्वयं पुलिस कप्तान की गाड़ी के ऊपर भी डंपर चढ़ाने का प्रयास किया गया है।

मामले में जांच अधिकारी राजेंद्र सिंह का कहना है कि पुलिस ने आरोपित तस्लीम, उसके माता-पिता, पत्नी व बहन सहित 10-15 अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस आरोपितों की तलाश में दबिश दे रही है। जल्द ही आरोपित पुलिस की गिरफ्त में होंगे।