Move to Jagran APP

'स्वामित्व योजना के तहत प्रापर्टी आईडी बनाने के कार्य में लाएं तेजी'

क्रासर संबंधित व्यक्ति को जल्द करें डीड का वितरण वित्तायुक्त संजीव कौशल - रजिस्ट्री कार्य के लिए ग्राम सचिव व पटवारी को दें प्रत्येक दिन का टारगेट

By JagranEdited By: Published: Mon, 13 Sep 2021 05:53 PM (IST)Updated: Mon, 13 Sep 2021 05:53 PM (IST)
'स्वामित्व योजना के तहत प्रापर्टी आईडी बनाने के कार्य में लाएं तेजी'
'स्वामित्व योजना के तहत प्रापर्टी आईडी बनाने के कार्य में लाएं तेजी'

क्रासर : संबंधित व्यक्ति को जल्द करें डीड का वितरण : वित्तायुक्त संजीव कौशल

loksabha election banner

- रजिस्ट्री कार्य के लिए ग्राम सचिव व पटवारी को दें प्रत्येक दिन का टारगेट

फोटो-) 13 एमडब्ल्यूटी, 01

चित्र परिचय : स्वामित्व योजना की वीसी में भाग लेते उपायुक्त कैप्टन शक्ति सिंह व अन्य अधिकारीगण। जागरण

जासं, नूंह : हरियाणा के वित्तायुक्त (राजस्व) संजीव कौशल ने सोमवार को प्रदेश के उपायुक्तों के साथ वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से स्वामित्व योजना की समीक्षा की और निर्देश दिए कि लक्ष्य को निर्धारित समयावधि में पूरा करें। उन्होंने कहा कि रजिस्ट्री के कार्य को जल्द पूरा करने के लिए ग्राम सचिव व पटवारी को प्रत्येक दिन का टारगेट देना होगा और नोडल अधिकारी इसकी समीक्षा करें।

वित्तायुक्त ने कहा कि प्रदेश सरकार की इस महत्वाकांक्षी योजना में सभी गांवों व शहर के कुछ भागों को लाल डोरा से मुक्त करने के लिए क्रांतिकारी कदम उठाए जा रहे हैं। स्वामित्व योजना के कार्य को सितंबर में हर हाल में मुकम्मल करना है, इस कार्य में लापरवाही न बरतें।

जिले में 5910 की डीड करवाई जा चुकी हैं : डीसी

वीडियो कांफ्रेंस में डीसी कैप्टन शक्ति सिंह ने रजिस्ट्री की प्रगति रिपोर्ट के बारे में बताया कि 31 गांवों की 10 हजार 774 प्रापर्टी कार्ड है जिनमें 5910 की डीड करवाई जा चुकी हैं शेष पर कार्य जारी है। उन्होंने बताया कि जिले के गांवों में ड्रोन मैपिग का कार्य पूरा हो चुका है। सर्वे ऑफ इंडिया से फाइनल मैप आने के बाद प्रापर्टी आइडी व रजिस्ट्री बनाने का कार्य युद्ध स्तर पर जारी है। वीसी के बाद डीसी कैप्टन शक्ति सिंह ने तहसीलदार व बीडीपीओ को निर्देश दिए कि वे रजिस्ट्री के कार्य में तेजी लाएं और जो रजिस्ट्री, दावे व आपत्तियां लंबित रह गई है, उनका जल्द समाधान करें। बैठक में एसडीएम नूंह सलोनी शर्मा, नगराधीश जयप्रकाश, नायब तहसीलदार अख्तर हुसैन, सभी खंड विकास एवं पंचायत अधिकारी भी उपस्थित रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.