संवाद सहयोगी, पुन्हाना: हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी एक फरवरी को पुन्हाना से शेरपुर पदयात्रा का आयोजन किया गया। जिसमें हजारों की संख्या में श्रद्धालुओं ने पदयात्रा कर धर्म लाभ उठाया। वहीं बाबा लाल दास कमेटी द्वारा पद यात्रा करने वाले लोगों के लिए नाश्ते से लेकर भोजन का भी प्रबंध कराया।

बाबा लाल कमेटी के प्रधान अशोक कुमार गोयल ने बताया कि शनिवार को पुन्हाना स्थित बाबा लाल दास मंदिर से हजारों लोगों ने यात्रा शुरू की। यात्रा मंदिर से शुरू होकर तिगांव, मंहू चोपडा, अगोन, दोहा होते हुए राजस्थान के गांव शेरपुर धाम मंदिर पहुंचे। इस दौरान यात्रा के दौरान बीच-बीच में जगह-जगह पर नाश्ता, आइसक्रीम, फल से लेकर भोजन का भी प्रबंध कराया गया।

वहीं लोगों ने भी यात्रा का जमकर लुफ्त उठाया। जिसके बाद शेरपुर मंदिर पर पहुंच बाबा की विधि-विधान, पूजा-अर्चना की। उन्होंने बताया कि बाबा लाल दास की काफी मान्यता है। जिसको लेकर लोगों द्वारा हर वर्ष बाबा लाल की भक्ति को लेकर पद यात्रा की जाती है। मान्यता है जो भक्त सच्चे मन से बाबा की शरण में आता है उसकी सारी परेशानियों का अंत हो जाता है। बाबा के भक्तों में सभी जाति व धर्म के लोग शामिल हैं।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस