संवाद सहयोगी, फिरोजपुर झिरका: बृहस्पतिवार के दिन यातायात पुलिस विभाग द्वारा सड़क सुरक्षा कार्यक्रम चलाकर लोगों को सड़क सुरक्षा नियमों की जानकारी प्रदान की गई। इस मौके पर यातायात प्रभारी इंस्पेक्टर जितेंद्र कुमार राणा ने कहा कि हम सभी के पास यातायात नियमों की जानकारी होनी बेहद जरूरी है। यदि यातायात के नियमों का पालन किया जाएगा तो इससे निश्चित ही दुर्घटनाओं में कमी आएगी।

उन्होंने कहा कि हमारा जीवन अमूल्य है। अगर हम सड़क सुरक्षा के नियमों में लापरवाही बरतेंगे तो इसके कारण दुर्घटनाओं में इजाफा होगा। दुर्घटना होने के कारण हमारा शरीर बेकार हो सकता है। उन्होंने बताया कि पुलिस कप्तान संगीता कालिया के निर्देशानुसार लोगों को सड़क दुर्घटनाओं से बचाने तथा इनसे होने वाली जान माल की हानि को रोकने के लिए जिले में विशेष रूप से सड़क सुरक्षा सप्ताह मनाया जा रहा है। इसी कार्यक्रम के तहत यातयात नियमों की जानकारियां स्कूली विद्यार्थियों से लेकर आम लोगों तक पहुंचाई जा रही हैं।

आज कल देखा जा रहा है कि यातायात नियमों के अभाव में अकसर लोग सड़क दुर्घटनाओं का शिकार हो जाते हैं। क्षेत्र में सड़क दुर्घटनाएं होना न केवल पुलिस के लिए चिता का विषय है बल्कि यह समाज के लिए भी भारी क्षति है। इसलिए हम सभी सड़क सुरक्षा के नियमों को ध्यान मे रखकर सुरक्षित यात्रा करें।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस