Move to Jagran APP

13 बच्चों को बाल मजदूरी से कराया मुक्त

संवाद सहयोगी पिनगवां पिनगवां में राज्य अपराध शाखा गुरुग्राम से नंद किशोर व चेतनालय टीम से रविद्र रेशमा ने पिनगवां थाने की टीम की मदद से 18 साल से कम आयु के बच्चों का रेस्क्यू किया।

By JagranEdited By: Published: Fri, 13 Sep 2019 05:10 PM (IST)Updated: Mon, 16 Sep 2019 06:58 AM (IST)
13 बच्चों को बाल मजदूरी से कराया मुक्त
13 बच्चों को बाल मजदूरी से कराया मुक्त

संवाद सहयोगी, पिनगवां : पिनगवां में राज्य अपराध शाखा गुरुग्राम से नंद किशोर व चेतनालय टीम से रविद्र, रेशमा ने पिनगवां थाने की टीम की मदद से 18 साल से कम आयु के बच्चों का रेस्क्यू किया। बच्चे कबाड़े, मिठाई की दुकान, मोटरसाइकिल रिपेयरिग, वेल्डिग आदि की दुकान पर काम करते पाए गए। सभी बच्चों को दुकानों से लाया गया।

loksabha election banner

राज्य अपराध शाखा व चेतनालय टीम ने बच्चों को विनोद कुमार मेंबर बाल कल्याण समिति नूंह के सामने पेश किया। विनोद कुमार ने दुकानदारों व घरवालों को बुलाया। दुकानदारों व घरवालों से लिखित में हलफनामा लिया गया। इसमें उन्होंने कहा कि हम आगे से बच्चों को काम नहीं करवाएंगे व न काम करने देंगे।

विनोद कुमार ने बच्चों को पढ़ाई का महत्व के बारे में बताया। जबरदस्ती काम करवाने पर 1098 चाइल्ड हेल्पलाइन नंबर पर फोन करने के लिए कहा। वहीं घरवालों को भी बच्चों से बाल मजदूरी ना कराने की चेतावनी दी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.