Move to Jagran APP

अतिक्रमण की चपेट में आने लगा गोहरवाली चौक

शहर में तीन साल पहले लगाए खुले दरबार के बाद तत्कालीन जिला उपायुक्त विनय सिंह द्वारा पूरी तरह साफ कराए गौहरवाली चौक व मैन बाजार के मुख्य मार्ग पर अब तेजी से अतिक्रमण होना शुरू हो गया था। इसके बाद इन चौक की देख रेख नहीं की गई। जो जिस स्थान से हटाया गया था अब वह उसी पुराने स्थान पर काबिज होना शुरू हो गए है। अंतर इतना है कि इस बार तखत व खोखे न लगाकर चलती फिरती रेहड़ियों पर दुकान जमाई गई हैं। रात में दुकानदार रेहड़ियां अपने साथ ले जाकर जगह जरूर खाली कर जाते हैं। इसके अलावा करहेड़ा रोड पर भी हर समय जाम की स्थिति बनी ही रहती है। इस रोड पर भी

By JagranEdited By: Published: Thu, 27 Jun 2019 05:46 PM (IST)Updated: Thu, 27 Jun 2019 05:46 PM (IST)
अतिक्रमण की चपेट में आने लगा गोहरवाली चौक
अतिक्रमण की चपेट में आने लगा गोहरवाली चौक

संवाद सहयोगी, नगीना : शहर में तीन साल पहले लगाए खुले दरबार के बाद तत्कालीन जिला उपायुक्त विनय सिंह द्वारा पूरी तरह साफ कराए गौहरवाली चौक व मैन बाजार के मुख्य मार्ग पर अब तेजी से अतिक्रमण होना शुरू हो गया था। इसके बाद इन चौक की देखरेख नहीं की गई। जो जिस स्थान से हटाया गया था अब वह उसी पुराने स्थान पर काबिज होना शुरू हो गए है। अंतर इतना है कि इस बार तखत व खोखे न लगाकर चलती फिरती रेहड़ियों पर दुकान जमाई गई हैं। रात में दुकानदार रेहड़ियां अपने साथ ले जाकर जगह जरूर खाली कर जाते हैं। इसके अलावा करहेड़ा रोड पर भी हर समय जाम की स्थिति बनी ही रहती है। इस रोड पर भी अतिक्रमण खूब फलफूल रहा है। जाम में फंसने से महिलाओं को परेशानी

loksabha election banner

यदि गर्भवती महिला को वाहन में अस्पताल ले जाया जाता है तो वो जाम में फंस जाती है। इससे महिलाओं की जान को भी खतरा बन जाता है। इसलिए यहां से अतिक्रमण हटाना अनिवार्य है। जागरूक लोगों का कहना है कि स्थानीय प्रशासन व पंचायत दोबारा इस चौक पर अतिक्रमण न होने देने के प्रशासन के निर्देशों का पालन करें और अतिक्रमण को हटाए। रेहड़ी लगाने वाले दुकानदारों को एक जगह जमने की बजाए चलता फिरता रहना चाहिए ताकि अतिक्रमण या अवैध कब्जे की कोई संभावना ना रहे। क्षेत्र के लोगों की सुनें :

क्षेत्र के इलियास नंबरदार, कमाल, आमीन, इसे खां, रणजीत, कमरूद्दीन, दिनेश कुमार जाटका, रोमी जैन व रजत आदि का कहना है कि तत्कालीन जिला उपायुक्त द्वारा दुकानदारों के तखत, खोखे व टैंटों को उखड़वाकर तीन साल से सार्वजनिक चौक पर चले आ रहे अवैध कब्जों को तो हटवा दिया गया था। लेकिन दशहरा व बकरीद जैसे पर्वों के निकलने के बाद अधिकतर पुराने दुकानदारों ने फिर से अपना ठीया वहीं जमाकर रास्ता जाम करना शुरू कर दिया है। इस संबंध में सरपंच से कहकर अतिक्रमण करने वालों को जल्द ही सूचित किया जाएगा। फिर इस अतिक्रमण को हटवाया जाएगा ताकि यहां पर रोजमर्रा के खाद्य सामग्री को खरीदने के लिए आने वाले लोगों के लिए परेशानी ना हो सके।

- अजयवीर सिंह, थाना प्रभारी नगीना दुकानदारों को कई बार इस संबंध में बोल दिया गया है, लेकिन फिर भी पंचायत घर के सामने स्थित गौहरवाली चौक में अतिक्रमण हो रहा है। जल्द ही इस संबंध में जिला प्रशासन व पुलिस प्रशासन के सहयोग से इस अतिक्रमण को हटवाकर जाम से मुक्त कराया जाएगा।

- नसीम सरपंच, नगीना

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.