Move to Jagran APP

नूंह में सब इंस्पेक्टर और हेड कॉन्स्टेबल रिश्वत लेते गिरफ्तार, एसीबी की टीम ने की कार्रवाई

एसीबी की टीम ने नूंह जिले के डायल-112 फिरोजपुर झिरका पुलिस थाने में कार्यरत ईएसआई सुरेंद्र और हेड कॉन्स्टेबल बीरपाल को पांच हजार रुपये की रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया है। शिकायतकर्ता ने बताया कि इस मामले में आरोपितों द्वारा पहले ही डेढ़ लाख रुपये की राशि के टायर्स रिश्वत के तौर पर लिए गए थे। आरोपितों के खिलाफ एंटी करप्शन ब्यूरो पुलिस थाने में मुकदमा दर्ज किया गया है।

By Vinay Trivedi Edited By: Abhishek Tiwari Sun, 07 Apr 2024 01:18 PM (IST)
नूंह में सब इंस्पेक्टर और हेड कॉन्स्टेबल रिश्वत लेते गिरफ्तार, एसीबी की टीम ने की कार्रवाई

जागरण संवाददाता, नूंह। हरियाणा एंटी करप्शन ब्यूरो की टीम ने नूंह जिले के डायल-112 फिरोजपुर झिरका पुलिस थाने में कार्यरत ईएसआई सुरेंद्र और हेड कॉन्स्टेबल बीरपाल को पांच हजार रुपये की रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया है।

आरोपितों द्वारा शिकायतकर्ता पर झूठा मुकदमा दर्ज करने के बदले में 20 हजार रुपये की रिश्वत की मांग की जा रही थी। इसमें से सब इंस्पेक्टर को 5000 की रिश्वत लेते हुए एसीबी की टीम ने गिरफ्तार कर लिया।

20000 की रिश्वत की और की जा रही थी मांग

एंटी करप्शन ब्यूरो की टीम को शिकायत मिली थी कि आरोपितों द्वारा शिकायतकर्ता पर झूठा मुकदमा दर्ज करने के बदले में 20 हजार रुपये की रिश्वत की मांग की जा रही है। शिकायतकर्ता ने बताया कि इस मामले में आरोपितों द्वारा पहले ही डेढ़ लाख रुपये की राशि के टायर्स रिश्वत के तौर पर लिए गए थे।

मामले की पुष्टि करते हुए एसीबी की टीम ने आरोपितों को पकड़ने के लिए योजना बनाई और उन्हें 5000 रुपये की रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार कर लिया। इस मामले में दोनों आरोपितों के खिलाफ गुरुग्राम एंटी करप्शन ब्यूरो पुलिस थाने में मुकदमा दर्ज किया गया है।